भारत के तल्‍ख तेवर देख बौखलाए पाक ने LoC पर बढ़ाई हलचल, सेना ने बदली…

p_20_09_2016नई दिल्‍ली। उरी में आतंकी हमले के बाद भारत के तल्‍ख तेवर देखकर पाक सतर्क हो गया है। सोमवार को हुई पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, एनएसए आदि की महत्‍वपूर्ण बैठक में इस मसले पर चर्चा की गई। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में जहां सभी रणनीतियों पर चर्चा हुई वहीं सैन्‍य अधिकारियों ने यह भी सलाह दी है कि सरकार सैन्‍य कार्रवाई करने में जल्‍दबाजी ना दिखाए।

सेना के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने बैठक में बताया कि एलओसी पर पाक सेना की तैनाती बढ़ा दी गई है। इस बैठक में इसके अलावा आतंक का जवाब देने के लिए बडी रणनीति पर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि रविवार को सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने सीमा पर तैनात वरिष्‍ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी जिन्‍होंने उन्‍हें स्थिति से अवगत कराया था।

बैठक में सेना प्रमुख ने बताया कि पाकिस्‍तान को वक्‍त मिल गया जिसके चलते उसने सीमा पर तैनाती बढ़ा दी है, ऐसे में जल्‍दबाजी में सैन्‍य कार्रवाई करना जोखिम भरा निर्णय हो सकता है। इसके बाद पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की थी।

हमले के बाद भारत की तेजी को देखते हुए पाकिस्‍तान भी सतर्क हो गया है और पाक सेना प्रमुख ने सोमवार को बैठक बुलाई जिसके बाद उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

You May Also Like

English News