भारत के पास अबतक का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण: सचिन तेंदुलकर

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि इंग्लैंड के कड़े दौरे पर भारत कई साल के बाद सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर उतरेगा। सचिन ने कहा कि भारत के पास फिलहाल सबसे पूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 24 साल के करियर के दौरान कभी नहीं हुआ।

भारत अपने लगभग तीन महीने के ब्रिटेन दौरे की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 27 जून से दो टी-20 मैचों के साथ करेगा, लेकिन सभी की नजरें एक अगस्त से बर्मिंघम में शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हैं। तेंदुलकर ने कहा कि कई वर्षों में यह भारत का सबसे पूर्ण तेज गेंदबाजी आक्रमण है। मेरे आकलन के अनुसार यह आक्रमण सबसे सर्वश्रेष्ठ में से एक होगा। अपने करियर के दौरान 200 टेस्ट खेलने वाले तेंदुलकर ने कहा कि भारत के पास कुछ अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं, लेकिन इतनी विविधता वाला आक्रमण उसके पास कभी नहीं रहा।

तेंदुलकर ने कहा कि हम अच्छी स्थिति में हैं जहां हमारे पास एक स्विंग गेंदबाज (भुवनेश्वर कुमार), एक लंबा गेंदबाज (इशांत शर्मा), सटीक गेंदबाज (जसप्रीत बुमराह) और असल मायने में तेज गेंदबाज (उमेश यादव) है। तेंदुलकर ने कहा कि इतनी सारी विविधता के साथ यह अच्छा संयोजन है।

 

You May Also Like

English News