भारत को आयरिश चुनौती, T-20 जीत कर दौरा शुरू करने उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ब्रिटेन के लंबे दौरे की शुरुआत बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ दो टी- 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत के साथ करने उतरेगी. मैच भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होगा.

इस मैच से टीम इंग्लैंड दौरे की तैयारी भी करेगी, जो इस संक्षिप्त सीरीज के बाद शुरू होगा. शानदार फॉर्म में चल ही इंग्लैंड की टीम ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है और उसके ज्यादातर खिलाड़ी लय में हैं.

इंग्लैंड की कड़ी चुनौती को देखते हुए भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ मैच की तैयारियों और अभ्यास के लिए लंदन में ही रुकी रही. टीम ने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद मर्चेंट्स ट्रेलर स्कूल क्रिकेट ग्राउंड में पहले अभ्यास सत्र में भाग लिया.

टीम इंडिया ने ऐसे किया अभ्यास

टीम सूत्रों के मुताबिक अभ्यास सत्र के लिए खिलाड़ियों को तीन समूहों में बांटा गया. उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार के साथ हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने तेज गेंदबाजों का नेतृत्व किया, जबकि कुछ अन्य ने क्षेत्ररक्षण अभ्यास किया.

बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले अभ्यास किया. कप्तान विराट कोहली और फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने अगल-बगल के नेट पर स्पिन और तेज गेंदबाजों खिलाफ एक साथ बल्लेबाजी की.

राहुल टी-20 टीम के नियमित सदस्य हैं. वनडे टीम में अजिंक्य रहाणे के न होने से 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के दावेदार होंगे.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद पहली बार भारत की सबसे मजबूत टीम मैदान पर दिखेगी. मार्च में श्रीलंका के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में कोहली , भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और महेंद्र सिंह धोनी को विश्राम दिया गया था.

You May Also Like

English News