भारत को झटका, अब यूएई करेगा एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी

 भारत में निर्धारित 2018 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को सौंप दी गई है। यह टूर्नामेंट 13 से 28 सिंतबर के बीच संभावित है।कराची। भारत में निर्धारित 2018 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को सौंप दी गई है। यह टूर्नामेंट 13 से 28 सिंतबर के बीच संभावित है।  भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते इस टूर्नामेंट के मेजबान को बदला है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) तथा एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के चेयरमैन नजम सेठी ने बताया कि एसीसी ने इस मामले में विचार कर टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई को सौंप दी है। इसके अलावा 2018 इमर्जिंग टीमों का एशिया कप अब पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा। यह टूर्नामेंट पहले अप्रैल में किया जाना था, लेकिन अब इसे दिसंबर में आय‍ोजित किया जाएगा। इसके अलावा इस साल के अंत में होने वाली एसीसी की वार्षिक साधारण सभा भी पाकिस्तान में होगी।  इस साल के एशिया कप में पांच पूर्णकालिक सदस्य देश भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हिस्सा लेंगे। इसके अलावा छठी टीम का फैसला  यूएई, हांगकांग, नेपाल, ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होने वाल प्लेऑफ के जरिए होगा।  यह एशिया कप का 14वां आयोजन होगा। शुरुआती 12 बार यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला गया था जबकि पिछली बार 2016 में इसे टी20 फॉर्मेट में आयोजित किया गया। टी20 विश्व कप के मद्देनजर पिछली बार एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया गया था।

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते इस टूर्नामेंट के मेजबान को बदला है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) तथा एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के चेयरमैन नजम सेठी ने बताया कि एसीसी ने इस मामले में विचार कर टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई को सौंप दी है। इसके अलावा 2018 इमर्जिंग टीमों का एशिया कप अब पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा। यह टूर्नामेंट पहले अप्रैल में किया जाना था, लेकिन अब इसे दिसंबर में आय‍ोजित किया जाएगा। इसके अलावा इस साल के अंत में होने वाली एसीसी की वार्षिक साधारण सभा भी पाकिस्तान में होगी।

इस साल के एशिया कप में पांच पूर्णकालिक सदस्य देश भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हिस्सा लेंगे। इसके अलावा छठी टीम का फैसला

यूएई, हांगकांग, नेपाल, ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होने वाल प्लेऑफ के जरिए होगा।

यह एशिया कप का 14वां आयोजन होगा। शुरुआती 12 बार यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला गया था जबकि पिछली बार 2016 में इसे टी20 फॉर्मेट में आयोजित किया गया। टी20 विश्व कप के मद्देनजर पिछली बार एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में किया गया था।

You May Also Like

English News