भारत को पाकिस्तान की वायु सेना ने दी बड़ी धमकी, कहा- अगर भारत…

नई दिल्ली : जम्‍मू-कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर लगातार गोलीबारी कर तनाव पैदा कर रहे पाकिस्‍तान ने उलटे अब भारत को चेतावनी दी है।

 
भारत को पाकिस्तान की वायु सेना ने दी बड़ी धमकी, कहा- अगर भारत...
 
पाकिस्‍तान के एयर फोर्स चीफ ने कहा है कि भारत, कश्‍मीर विवाद को व्‍यापक युद्ध के रूप में तब्‍दील ना करे क्‍योंकि यह उसके लिए बढ़िया नहीं होगा। पाकिस्‍तान की यह चेतावनी तब सामने आई है जब अपने जवानों की मौत के बाद बुधवार को भारत की तरफ से की गई जबर्दस्‍त गोलीबारी में पाकिस्‍तान के तीन सैनिक मारे गए थे।
 

मोदी सरकार ने दिया एक और बड़ा तोहफा, फ्री हुई सबसे जरूरी सर्विस

एयर फोर्स चीफ मार्शल सुहेल अमन ने गुरुवार को आरोप लगाया कि एलओसी पर भारत की तरफ से बुधवार को की गई गोलीबारी में तीन सैनिकों सहित 12 आम लोगों की मौत हो गई। अमन ने रिपोर्टरों से कहा, ‘अगर भारत खुद को काबू में रखता है तो यह बढ़िया है। अगर नई दिल्‍ली संकट को बढ़ाएगा तो पाकिस्‍तानी सैनिकों को पता है कि उससे कैसे निपटना है।
 
एयर चीफ ने आगे कहा कि हम भारत को लेकर बिल्‍कुल भी चिंतित नहीं हैं। भारत को संयम बरतना चाहिए और कश्‍मीर मुद्दे का समाधान करना चाहिए क्‍योंकि यह उनके लिए बढ़िया होगा। अमन ने कहा कि पाकिस्‍तान युद्ध नहीं चाहता लेकिन वह इस तरह के दबाव को नजरअंदाज भी नहीं कर सकता। उन्‍होंने कहा कि हम किसी भी तरह के अतिक्रमण का जवाब देने में सक्षम हैं।
पाकिस्‍तानी एयर फोर्स चीफ ने यह भी कहा कि उड़ी हमले के बाद भारत के खतरे के मद्देनजर पाकिस्‍तान ने अपनी सारी योजनाओं (युद्ध संबंधी) को तैयार कर लिया था।

You May Also Like

English News