भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने तैयार की स्पिनरों की सेना

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में व्यस्त है। इंग्लैंड के खिलाफ सीमितो ओवरों की सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट की मेजबानी करनी है, जिसके बाद उसकी एक बड़ी परीक्षा होगा।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने तैयार की स्पिनरों की सेना

 नंबर वन टेस्ट टीम फरवरी-मार्च के महीन में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। हालांकि यह सीरीज कंगारू टीम के लिए कितनी अहम है, यह इस बात से पता चलता है कि उन्होंने अभी से भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

INDvsENG: पुणे वनडे में ‘विराट’ जीत के लिए उतरेंगे भारतीय शेर

 ऑस्ट्रेलिया ने भारत की टर्निंग पिचों को ध्यान में रखते हुए स्पिनरों की सेना तैयार की है, जो उसके लिए कोहली एंड कंपनी का विजयी रथ रोकने का प्रयास करेंगे। तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 16 सदस्यों की टीम में ज्यादातक स्पिनरों को तरजीह दी है।
 ऑस्ट्रेलिया ने भारत दौरों के लिए 4 स्पिनर चुनें, जबकि तेज गेंदबाजी कोटे में सिर्फ 3 बॉलरों को जगह दी गई है। इसके अलावा टीम में दो ऑलराउंडरों को भी जगह दी गई है। फुल टाइम स्पिनरों में नाथन लियॉन, एश्टन एगर, स्टीव ओ’कैफी और नए गेंदबाज मिचेल स्वेपनसन को शामिल किया गया है।
 इसके अलावा टीम के पार ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ जैसे ऑलराउंडर हैं, जो जरूरत पड़ने पर टीम के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं। हालांकि इस टीम में एडम जंपा को जगह नहीं दी गई है, जो आईपीएल में प्रभावशाली गेंदबाजी कर चुके हैं।
भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर, जैक्सन बर्ड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियॉन, मिचेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव ओ’कैफी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन
 

You May Also Like

English News