भारत ने तैयार किया ऐसा बम जो एक ही झटके में कर देगा पुरे पाकिस्तान को खत्म !

जैसा की भारत की सैन्य शक्ति लगातार बढती जा रही है आपको बता दे कि हाल ही में राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में ग्लाइड बम का सफल निरिक्षण किया गया है इस बम का नाम गरुड़ व  गुरुथमा रखा गया है इस बम को एयर फ़ोर्स के फाइटर जेट सुखोई से दागा गया है .

भारत ने तैयार किया ऐसा बम जो एक ही झटके में कर देगा पुरे पाकिस्तान को खत्म !

बड़ा खुलासा: पाक सेना ने ऐसे किया दो लाख मुस्लिम महिलाओं का रेप,बच्चों…

गुरुथमा की रेंज 100 km बताई गई है इसके साथ ये भी कहा जा रहा है कि इन्हें इस साल के अंत में एयरफ़ोर्स में शामिल किया जायेगा .डिफेन्स रिसर्च एवं डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन ने इन्हें हैदराबाद की लेब में तैयार किया है .

इनका टेस्ट पिछली साल उड़ीसा के चांदीपुर रेंज समुन्द्र के अंदर लिया गया था आपको जानकार हैरानी होगी कि जिस समय इस बम का टेस्ट लिया गया था तब इसने 100 km दूर के टारगेट को निशाना लगाया था इन बमो की एक खास बात ये भी है कि इनसे दुश्मनों के ठिकानो पर आसानी से निशाना लगाया जा सकता है .

पाकिस्तान खुद बोला- नहीं कर सकते हम भारत की बराबरी, चीन भी लगा..

गुरुथमा बम का इस्तेमाल सबसे पहले जर्मनी ने किया था . इसके साथ भारत अब एक ऐसी मिसाइल भी तैयार कर रहा है जिससे एक साथ 6 देशो का आसानी से सफाया किया जा सकता है  सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि इस मिसाइल का आविष्कार 2017 में शुरू किया जा सकता है इस मिसाइल की एक और खास बात ये है कि ये अपने साथ बहुत सारे परमाणु हथियार एक साथ ले जा सकती है .और साथ में ये मिसाइल एक साथ कई देशो को भी तबाह कर सकती है .

You May Also Like

English News