LIVE : न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 190 रनों का लक्ष्य

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया !भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ

भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम की कमर तोड़ दी और 50 रन से कम के स्कोर पर आधी टीम को पवेलियन वापस भेज दिया। धर्मशाला: पदार्पण मुकाबला खेल रहे हार्दिक पांड्या (31 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी से भारत ने रविवार को यहां पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 190 रन पर समेट दिया।

न्यूजीलैंड ने एक समय अपने सात विकेट मात्र 65 रन तक गंवा दिए थे लेकिन ओपनर टॉम लाथम ने नाबाद 79 और 10वें नंबर के बल्लेबाज टिम साउदी ने 55 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 190 के लडऩे लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की पारी 43.5 ओवर में सिमटी। लाथम और साउदी ने नौवें विकेट के लिये 71 रन की बेशकीमती साझेदारी की।

अपना पदार्पण वनडे खेल रहे पांड्या ने सात ओवर की बेहतरीन गेंदबाजी में 31 रन पर तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया। उमेश यादव ने 31 रन पर दो विकेट लिये जबकि पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव ने छह रन पर दो विकेट हासिल किए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 49 रन देकर आखिरी तीन कीवी बल्लेबाजों को निपटाया। महेंद्र सिंह धोनी ने 900वें वनडे मुकाबले में विशेष रूप से तैयार सोने के सिक्के से टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का सही निर्णय किया। टेस्ट सीरीज में 0-3 का व्हाइटवॉश झेल चुकी मेहमान कीवी टीम के बल्लेबाजों ने पहले वनडे मुकाबले में भी कोई संघर्ष क्षमता नहीं दिखाई और 43.5 ओवर में सभी विकेट गंवा दिए।

You May Also Like

English News