भारत पर 26/11 जैसा हमला हुआ तो भारत कर सकता है बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: भारत में 26/11 की तरह होने वाला हमला यदि फिर होता है तो फिर भारत इसका कड़ा जवाब देगा। जी हां, इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप ने अमेरिका की दक्षिण एशिया में आतंकवाद को लेकर अपनाई जाने वाली नीतियों को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की है उसे काउंटरटेरेरिज़म पिटफाल्स – वाॅट द यूएस फाइट अगेंस्ट ISIS एंड अल कायदा शुड अवाॅयड नाम दिया गया है।

भारत पर 26/11 जैसा हमला हुआ तो भारत कर सकता है बड़ी कार्रवाई

ली केकियांग ने मिस्र हमले के पीड़ितों से संवेदना जताई

उसमें कहा गया है कि यदि पाकिस्तान बेस्ड कोई आतंकी संगठन भारत पर इस तरह का हमला करता है तो फिर भारत न केवल उसका जवाब देगा बल्कि यह पाकस्तान के लिए भी ठीक नहीं होगा, जो रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है उसमें कहा गया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों में लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद को पाकिस्तान में सर्वाधिक सहायता मिलती है।

इस रिपोर्ट में लिखा गया है कि आतंकी संगठनों से न केवल भारत बल्कि अमेरिका को भी खतरा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बल पर जो हमला हुआ उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रया दी इससे यह लगता है कि यह एक सोची समझी प्रक्रिया थी।

सीरिया: तीसरे विश्वयुद्ध की ओर बढ़ रही है दुनिया? जानें कौन देश किसके साथ

इतना ही नहीं वर्ष 2008 में हुए मुंबई हमले की ही तरह एक और हमला होने पर भारत टेररिज़म को लेकर टाॅलरेंस नहीं रख पाएगा। ऐसे में वह सख्त कार्रवाई कर सकता है। माना जा रहा है कि अमेरिका चीन के माध्यम से पाकिस्तान को आतंक के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए तैयार कर सकता है।

You May Also Like

English News