भारत-पाक मैच को लेकर फैंस से क्या-क्या करवा रही दीवानगी..

चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी के पहले मुकाबले में आज भारत की चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच विश्वकप 2015 के बाद खेला जाने वाला पहला मुकाबला है। बर्मिंघम में आखिरकार दो साल के लंबे समय के बाद दोनों टीमों के बीच आज कोई मुकाबला हो रहा है। ऐसे में पूरी दुनिया की नजरे इस मैच पर लगी हुई हैं। एजबेस्टन का क्रिकेट ग्राउंड अचानक भारत-पाक वार जोन में तब्दील हो गया है।

अभी-अभी: गुर मेहर कौर का असली चेहरा आया सामने, देखें पूरा विडियो…भारत-पाक मैच को लेकर फैंस से क्या-क्या करवा रही दीवानगी..

अभी-अभी: PM मोदी को मिली बड़ी कामयाबी, दाऊद को कही का नहीं छोड़ा…

दूसरी तरफ मैदान के बाहर भी देश में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर  कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन और समर्थन की धूम मची हुई है। भारत- पाकिस्तान मुकाबले का विरोध सीमा पर पाकिस्तानी हमलों और मैदान में हाथ मिलाने के दोहरे मानदंड को लेकर देश के विभिन्न संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि सीमा पर जवानों के सिर काटे जाना और क्रिकेट मैदान पर खेल भावना एक साथ नहीं की जा सकती है। दूसरी तरफ क्रिकेट प्रेमियों के एक बड़े वर्ग का मामना है कि दोनों देशों के बीच मैच सीमा पर मुंहतोड़ जवाब की तरह हो, जिसमें भारत पाकिस्तान को जबरदस्त पटखनी दे। 
मुकाबले को लेकर देश के विभिन्न स्थानों में लोग समर्थन के लिए धार्मिक पूजा- पाठ कर रहे हैं। वाराणसी में क्रिकेट प्रेमी मुकाबले में भारत की जीत के लिए यज्ञ किया जा रहा है। 
कर्नाटक के गुलबर्गा में क्रिकेट प्रशंसकों ने पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए प्रार्थना आरती की है। 
 गोरखपुर में भी क्रिकेट प्रेमी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारत की जीत के लिए हवन कर रहे हैं। 

You May Also Like

English News