अभी-अभी: भारत-पाक मैच से पहले कश्मीर में हाई अलर्ट हुआ जारी…

New Delhi : आज लंदन में भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक तरफ जहां पूरे देश में जोश का माहौल है।अभी-अभी: भारत-पाक मैच से पहले कश्मीर में हाई अलर्ट हुआ जारी... अभी-अभी: कश्मीर के अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, कश्मीर में मची अफरा-तफरी…

दूसरी तरफ कश्मीर में अलगाववादी पाकिस्तान की जीत की दुआ मांग रहे हैं। कई अलगाववादी नेताओं ने अपने घर पर पाकिस्तानी झंडा फहराकर पाक को समर्थन दिया है। वहीं दूसरी तरफ आतंकी इस मौके पर कश्मीर में हमलों की साजिश रच रहे हैं।

 

अभी-अभी: आई ये बड़ी खबर अब सलमान खान के साथ ही काम करेगे टीम इंडिया के सबसे बड़े खिलाड़ी

हमले की आशंका को देखते हुए राजधानी श्रीनगर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों पर 48 घंटों के अंदर फिदायीन हमले किए जा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के दौरान इन हमलों को अंजाम दिया जा सकता है। ऐसे में सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।अभी-अभी: करण जौहर के बेडरूम में मिली इस सुपरस्टार खान की बीवी

कश्मीर के आईजीपी ने खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर ये अलर्ट जारी किया है। जानकारी मिली है कि श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है।

आतंकी यहां ग्रेनेड अटैक को अंजाम दे सकते हैं। साथ ही सुरक्षाबलों पर फायरिंग भी कर सकते हैं। श्रीनगर के नूरबाग, नौहट्टा और ईदगाह इलाके में हमलों की आशंका जताई गई है। 

 

बता दें कि हाल ही में कश्मीर में आतंकी हमले लगातार बढ़े हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने भी कई आतंकियों को ढेर कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इनमें हिज्बुल आंतकी सब्जार भट्ट और लश्कर आतंकी जुनैद मट्टू को ढेर किया गया। दूसरी तरफ आतंकियों ने भी 13 जून को सुरक्षाबलों के कैंप पर 6 सिलसिलेवार हमले किए थे। 

कश्मीर में हालात नाजुक होने के बीच दस साल बाद ऐसा मौका आया है जब भारत और पाकिस्तान आईसीसी के किसी फाइनल मैच में आमने-सामने हैं।

 

इससे पहले दोनों टीमों ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। जिसमें भारत ने जीत जर्द की थी। हाल ही में जब पाकिस्तान ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था, तब कश्मीर के कई इलाकों से जश्न की तस्वीरें सामने आई थीं। ऐसे में इस बात की आशंका है कि मैच के दौरान किसी घटना को अंजाम दिया जा सकता है।

You May Also Like

English News