भारत में आज से शुरू होने जा रहा है Xiaomi का पहला ऑफलाइन स्टोर

चीनी टेक्नोलॉजी दिग्गज Xiaomi भारत में पहले ऑफलाइन स्टोर (रिटेल स्टोर) Mi Home की शुरुआत आज करने जा रही है. यह कंपनी की तरफ से देश में ऑफलाइन उपलब्धता को बढ़ाने के लिए बड़ा कदम बताया जा रहा है. कंपनी ने इसके लिए आज बंगलुरू में इवेंट रखा है, यहीं से इसकी शुरुआत की जानी है.ये भी पढ़े: जियोनी एस10 में होंगे अब 4 दमदार कैमरे,और फुल स्पेसिफिकेशन, जानिए

शाओमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ट्विटर में इस इवेंट की जानकारी साझा की है, साथ ही एक तस्वीर भी शेयर की है.

कंपनी के मुताबिक आज बंगलुरू के इवेंट में Mi Home की शुरुआत के दौरान कंपनी के ग्रुप वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन भी मौजूद रहेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्टोर में कंपनी के ऐक्सेसरीज बेचे जाएंगे.

भारत में कंपनी कई ऐक्सेसरीज बेचती है जिसे काफी बढ़िया रिस्पॉन्स मिलते हैं. लेकिन अभी तक सिर्फ ऑनलाइन ही खरीदे जा सकते हैं इसलिए कई यूजर्स इसे खरीदने में नाकामयाब रहते हैं.

शाओमी फिलहाल चार देशों- चीन, सिंगापुर, हांग कांग और ताइवान में Mi Store के जरिए ऐक्सेसरीज की बिक्री करती है.

कैनालिसिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी सैमसंग के बाद भारत की दूसरे नंबर की स्मार्टफोन कंपनी बन गई है.

सबसे पहले Mi Home की शुरुआत बंगलुरू से होगी, लेकिन भविष्य में इसे दूसरे शहरों में भी पेश किया जा सकता है. Mi Home में कंपनी के प्रोडक्ट्स जैसे- पावर बैंक, प्यूरिफायर, फिटनेस बैंड और हेडफोन मिलेंगे. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि Mi Home में कंपनी स्मार्टफोन्स की बिक्री करेगी या नहीं.

You May Also Like

English News