भारत में रिलीज के महीने भर बाद ही चीन में रिलीज होगी यह फिल्म

लंदन और मेलबर्न में स्टैंडिंग ओवेशन और अवॉर्ड्स जीतने के बाद अब तबरेज नूरानी की फिल्म लव सोनिया चीन में रिलीज के लिए तैयार है. सितंबर में भारत में रिलीज होने के बाद लव सोनिया अक्टूबर में चीन में रिलीज होगी. चाइल्ड ट्रैफिकिंग की सच्ची कहानियों पर आधारित यह फिल्म एक ऐसे मुद्दे पर आधारित है जो दिलों को झकझोर कर रख देता है.

बेस्ट इंडियन फिल्म, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर समेत कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी इस फिल्म के अब भारत और चीन में जलवा दिखाने की बारी है. आमतौर पर जब कोई फिल्म भारत में रिलीज होती है तो इसके 12-18 महीने बाद इसे चीन में रिलीज किया जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि चीन में फिल्म को रिलीज करने से पहले एक लंबी प्रक्रिया होती है जिससे मेकर्स और फिल्म को गुजरना होता है.

हालांकि लव सोनिया के मामले में ऐसा नहीं है. इस फिल्म की रिलीज के बाद इसे दुनिया भर में मिली प्रतिक्रियाओं के चलते चीन के डिस्ट्रिब्यूटर्स ने इसे हाथों-हाथ खरीद लिया है. बावजूद इसके कि फिल्म अभी भारत में रिलीज ही नहीं हुई है. चीनी बॉक्स ऑफिस पर ऐसा देखा गया है कि बॉलीवुड की भावनाओं से लबरेज फिल्में अच्छा करती हैं और एक्शन-थ्रिलर फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पातीं. ऐसे में लव सोनिया से मेकर्स को खासी उम्मीदें हैं.

You May Also Like

English News