भारत में लॉन्च हुआ Google का Daydream View हेडसेट, जानिये कीमत और फीचर्स

Google ने भारत में अपना वर्चुअल रियलिटी हेडसेट Daydream View लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 6,499 रुपये है और यह ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलेगा. इस हेडसेट के साथ कंट्रोलर भी दिया जाएगा जिससे इसे कंट्रोल कर सकेंगे.भारत में लॉन्च हुआ Google का Daydream View हेडसेट, जानिये कीमत और फीचर्सअभी अभी: LYF स्मार्टफोन खरीदने को वाले कस्टमर्स के लिए है ये Jio का ये खास ऑफर

लॉन्च ऑफर के तौर पर फ्लिपकार्ट के ई-वॉलेट PhonePe के जरिए इसे खरीदने पर यूजर्स को 300 रुपये की छूट मिलेगी. इतना ही नहीं पहले तीस कस्टमर्स को इस खरीदारी पर एक गूगल क्रोमकास्ट फ्री दिया जाएगा. पहले 50 कस्टमर्स को 500 रुपये का गूगल प्ले स्टोर क्रेडिट दिया जाएगा जिससे वो कहीं भी रीडीम कर सकेंगे.

लॉन्च के वक्त गूगल ने इसे सिर्फ Pixel स्मार्टफोन्स के लिए खास रखा था. लेकिन कंपनी के मुताबिक जल्द ही ये हेडसेट Moto Z और Samsung Galaxy S8 और S8+ के साथ भी काम करेगा.

यह हेडसेट सॉफ्ट फैबरिक से बना है और इसे आई ग्लास पर फिट किया गया है. इसमें ऑटो अलाइनमेंट सिस्टम दिया गया है जिससे केबल कनेक्शन्स करने के लिए कोई परेशानी नहीं होगी. 

इसके साथ एक कंट्रोलर दिया गया है. कंपनी के मुताबिक यह छोटा और पावरफुल रिमोट कंट्रोलर के जरिए यूजर्स रियल वर्ल्ड से वर्चुअल दुनिया में कम्यूनिकेट कर सकते हैं. इस हेडसेट में सेंसेर्स लगे हैं जो यूजर्स के मूवमेंट और जेस्चर्स को समझ लेते हैं.

इस वर्चुअल रियलिटी हेडसेट Daydream View की बॉडी प्लास्टिक की बनी है जिसमें फोम और सॉफ्ट फैबरिक दिए गए हैं. इसका वजन 220 ग्राम है जो सैमसंग के गियर VR हेडसेट के मुकाबले काफी हल्का है.

क्या होता है वर्चुअल रियलिटी हेडसेट
अगर आपको वर्चुअल रियलिटी हेडसेट के बारे में नहीं पता तो बता दें कि यह एक हेडसेट है जिसे आप कान में नहीं बल्कि आंखों के सामने पहनते हैं. इस हेडसेट में आप अपने स्मार्टफोन को फिट करके वर्चुअल रियलिटी या फिर 360 डिग्री वीडियो देख सकते हैं. आप इसे लगाएंगे और कोई 360 डिग्री वीडियो देखेंगे तो आपको ऐसा महसूस होगा जैसे आप उस वीडियो का हिस्सा हैं. यह काफी दिलचस्प होता है.

You May Also Like

English News