भारत में लॉन्च हुए ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन्स– Evolve और Evolve X

भारत में ब्लैकबेरी के दो नए स्मार्टफोन्स – Evolve और Evolve X लॉन्च हुए हैं. ऑप्टिमस इंफ्राकॉम नाम की कंपनी भारत में ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन्स बनाती है और इसी ने यहां इन दोनों स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है. इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 24,990 रुपये है. आपको बता दें कि ये ग्लोबल लॉन्च है और सबसे पहले इसे भारत में लॉन्च किया गया है.  भारत में ब्लैकबेरी के दो नए स्मार्टफोन्स – Evolve और Evolve X लॉन्च हुए हैं. ऑप्टिमस इंफ्राकॉम नाम की कंपनी भारत में ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन्स बनाती है और इसी ने यहां इन दोनों स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है. इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 24,990 रुपये है. आपको बता दें कि ये ग्लोबल लॉन्च है और सबसे पहले इसे भारत में लॉन्च किया गया है.    Evolve X दोनों में से प्रीमियम स्मार्टफोन है. इसमें 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 6GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.  Evolve X में Android 8.1 Oreo दिया गया है और इसमें 4,000mAh की बैटरी जिसमें क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया गया है. यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है.  फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे पोर्ट्रेट मोड में फोटोग्राफी की जा सकती है.  Evolve की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है जिसे  माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में भ 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. Evolve X के मुकाबले इस स्मार्टफोन में ज्यादा फर्क नहीं है, सिर्फ स्पेसिफिकेशन्स को कम कर दिया गया है.  Evolve X की बिक्री अगस्त के आखिर से शुरू होगी, जबकि Evolve को आप सितंबर के मिड से खरीद सकते हैं. इन स्मार्टफोन्स के साथ रिलायंस जियो की तरफ से कुछ शर्तों के साथ 3,950 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा, जबकि ICICI बैंक क्रेडिटा कार्ड से खरीदने पर 5 फीसदी इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा.

Evolve X दोनों में से प्रीमियम स्मार्टफोन है. इसमें 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 6GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

Evolve X में Android 8.1 Oreo दिया गया है और इसमें 4,000mAh की बैटरी जिसमें क्वॉल्कॉम क्विक चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया गया है. यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है.

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे पोर्ट्रेट मोड में फोटोग्राफी की जा सकती है.

Evolve की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 4GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है जिसे  माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में भ 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. Evolve X के मुकाबले इस स्मार्टफोन में ज्यादा फर्क नहीं है, सिर्फ स्पेसिफिकेशन्स को कम कर दिया गया है.

Evolve X की बिक्री अगस्त के आखिर से शुरू होगी, जबकि Evolve को आप सितंबर के मिड से खरीद सकते हैं. इन स्मार्टफोन्स के साथ रिलायंस जियो की तरफ से कुछ शर्तों के साथ 3,950 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा, जबकि ICICI बैंक क्रेडिटा कार्ड से खरीदने पर 5 फीसदी इंस्टैंट कैशबैक दिया जाएगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com