भारत में लॉन्च होने से पहले Nokia 2 की जानकारियां हुई लीक…..

Nokia ने दुबारा वापसी के बाद अब तक भारत में चार एंड्रॉयड लॉन्च किए हैं. इनमें मिड रेंज और हाई एंड स्मार्टफोन है. अब इंतजार है कंपनी के बजट स्मार्टफोन की जो शाओमी से टक्कर ले सके. इसलिए कंपनी कल भारत में Nokia 2 लॉन्च कर सकती है. हालांकि इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है.भारत में लॉन्च होने से पहले Nokia 2 की जानकारियां हुई लीक.....Reliance Jio को आया धमाकेदार ऑफर, 1 Gbps स्पीड से चलेगा इंटरनेट

नोकिया के हैंडसेट बनाने का लाइसेंस अब एचमडी ग्लोबल पर है जिसने मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू किए हैं. 31 अक्टूबर को यह इवेंट है. कंपनी के मुताबिक इस दिन नोकिया फोन्स का अगला माइलस्टोन पेश किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को अमेरिकी रिटेलर की वेबसाइट पर देखा गया था. यहां इसकी कीमत 99 डॉलर लिखी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन को हाल ही में रूस में सर्टिफिकेशन मिला है और अगले महीने इसका आधिकारिक ऐलान हो सकता हैं. गौरतलब है कि फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल के पास नोकिया के स्मार्टफोन्स बनाने का लाइसेंस है और कंपनी एक बार फिर से पुराने नोकिया को एक बार फिर से वापस लाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है.

फिलहाल इस स्मार्टफोन की ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है , लेकिन दर्ज डीटेल के मुताबिक इसमें 4,000 mAh की पावरफुल बैटरी लगी है. इसके अलावा खबर ये है कि इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 210 या 212 चिपसेट दिया जा सकता है. रिटेलर की वेबसाइट पर इसका प्रोडक्ट नंबर TA-1035 दिया गया. इसमें डुअल सिम सपोर्ट है.   

तस्वीर और कुछ दर्ज जानकारियों को देखें तो कह सकते हैं कि इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दिया जा सकता है और इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB या 16GB की हो सकती है. हालांकि इसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया जाएगा. फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. अगर यह भारत में लॉन्च होता है शाओमी को थोड़ी मुश्किल जरूर होगी, क्योंकि इस सेग्मेंट के स्मार्टफोन के मामले में शाओमी काफी आगे है.

Nokia 2 को हाल ही में बेंचमार्क AnTuTu पर देखा गया जहां इसके स्पेसिफिकेशन्स भी दर्ज हैं. यहां इसका कोडनेम TA 1035 है. हालांकि इसमें सिर्फ चंद जानकारियां ही हैं. बहरहाल कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है 31 अक्टूबर को  भारत में नोकिया अपना मिड रेंज स्मार्टफोन Nokia 7 लॉन्च कर सकती है जिसे हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है.  

loading...

You May Also Like

English News