भारत में सबसे खूबसूरत रिसोर्ट, यहाँ पर एक बार जरूर जाएं,मन हो जायेगा खुश..

हरे भरे नज़ारे और खूबसूरत वादियों के तो सभी दीवाने होते हैं. नेचुरल ब्यूटी सभी को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. अगर घूमने की बात की जाए तो खुले वातावरण और प्रकृति वाली जगहों से बेहतर और कुछ नहीं है. प्रकृति और मनुष्य का अपना एक अलग संबंध होता है. जिसकी वजह से हम नेचर से जुड़े रहना चाहते हैं.भारत में सबसे खूबसूरत रिसोर्ट, यहाँ पर एक बार जरूर जाएं,मन हो जायेगा खुश..यह भी पढ़े: बहुत हुआ ताजमहल और गोवा, भारत में घूमने के लिए ये Places भी हैं खास

इसीलिए अगर आप चाहते हैं अपने हॉलीडेज में नेचर से जुड़े रहना तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां पर जाकर आप एक पल भी नेचर से दूर नहीं रहेगें.

रेन फारेस्ट रिसोर्ट,केरल

ये रिजोर्ट कपल्स के लिए एकदम परफेक्ट है. शहर की भीड़भाड़ से दूर आप इस ट्री हाउस अथिरापल्ली फाल्स का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

वान्या ट्री हाउस,थेकड्डी

वान्या ट्री हाउस केरल के थेकड्डी में स्थित है  यहां से खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य का बेहद करीब से लुत्फ उठाया जा सकता है.

ट्री हाउस हाईडअवे बांधवगढ़

 बांधवगढ़ स्थित ट्री हाउस हाईडअवे नेशनल पार्क के 21 एकड़ डेंस फारेस्ट में फैला है. इस रिजोर्ट में आपको नेचर और मॉडर्न आर्किटेक्ट का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा. साथ ही रिजोर्ट में फाइव स्टार होटल की तरह आलिशान कमरों से लेकर मॉडर्न बाथरूम ,हॉट वाटर शावर, लिविंग एरिया आदि मौजूद है.

वाइल्ड कैनपी नेचर रिजर्व , मुदमुलाई

कर्नाटक केरल के बॉर्डर पर स्थित मुदुमलाई स्थित ट्री हाउस कपल्स के लिए एक बेहद ही रोमांटिक जगह है . मुदमुलाई वन के बाहरी इलाके में स्थित एक अद्भुत रिसॉर्ट, यहां आने वाले सैलानी इस रेजोर्ट्स से बाहर के जंगली जानवरों को भी निहार सकते हैं.

इगल आई ,चिकमंगलूर

चिकमंगलूर स्थित इग्ल आई रिजोर्ट से आप चारों ओर फैले हुए पहाड़ों और एक अद्भुत सनसेट को निहार सकते हैं. ईगल आई रिसॉर्ट्स समुद्र तल से ऊपर एक भव्य 2900 फीट पर स्थित है इस रिजोर्ट के आसपास आप और कॉफी, मसाले के बागानो को भी देख सकते हैं.

You May Also Like

English News