भारत में 4K रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ Canon ने लॉन्च किए दो नए कैमरे

Canon ने भारत में दो नए कैमरे Canon EOS 1500D और Canon EOS 3000D नाम से पेश किए हैं। कैनन 1500D में जहां 24.1 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ, वहीं 3000D को 18 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा दोनों कैमरे के जरिए 4K वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। भारत में 4K रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ Canon ने लॉन्च किए दो नए कैमरे

 

दोनों कैमरे को खासकर उन फोटोग्राफर्स के लिए पेश किया गया है जो स्मार्टफोन से एक कदम आगे बढ़कर फोटोग्राफी करना चाहते हैं। दोनों कैमरे में सोशल मीडिया पर शेयरिंग के लिए सीन इंटेलिजेंट ऑटो मोड दिया गया है। इसमें कई सारे क्रिएटिव फिल्टर्स और स्टैंडर्ड शूटिंग मोड दिया गया है।

साथ ही कैमरे में Wi-Fi भी है। कैमरे में क्रिएटिव फिल्टर्स के तौर पर फिश आई, मिनिएचर और ब्लैक एंड व्हाइट दिए गए हैं। दोनों कैमरे कैनन के कनेक्ट ऐप के साथ जोड़े जा सकेंगे जो कि आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। खास बात यह है कि ऐप की मदद से आप रिमोट शूटिंग कर सकेंगे और ट्रायपॉड पर कैमरा होने के बावजूद ग्रुप फोटो क्लिक कर सकेंगे।

कैमरे के अन्य फीचर्स की बात करें तो DIGIC 4+ इमेज प्रोसेसर, फुल एचडी वीडियो शूटिंग, 9 प्वाइंट फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस है। कैनन 1500D में 3 इंच की LCD डिस्प्ले और 3000D में 2.7 इंच की डिस्प्ले है। दोनों कैमरे मार्च के अंत तक बाजार में उपलब्ध होंगे, हालांकि कंपनी ने इनकी कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है।

You May Also Like

English News