भारत में iPhone 8 और 8 Plus लॉन्च के दौरान, jio ने आयोजित किया इवेंट…

भारत में iPhone आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. इसकी बिक्री शाम 6 बजे से होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने iPhone 8 के लॉन्च के दौरान जियो ऑफर्स के बारे में बताया है. इस दौरान ऐपल के सीईओ टिम कुक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे. उन्होंने नमस्ते इंडिया से अपनी बात शुरू की.भारत में iPhone 8 और 8 Plus लॉन्च के दौरान, jio ने आयोजित किया इवेंट...लॉन्च हुआ Nokia 3310 का नया वैरिएंट, ये हैं बड़े बदलाव

भारत में iPhone 8 और 8 Plus लॉन्च के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऐपल के सीईओ टिम कुक ने कहा, ‘iPhone 8 और iPhone 8 Plus लॉन्च में आने के लिए आपका शुक्रिया. खास तौर पर मुकेश अंबनानी और जियो के सभी लोगों का शुक्रिया जो iPhone कस्टमर्स के लिए इस सेलेब्रेशन को होस्ट कर रहे हैं. हम नए जेनेरेशन iPhone लॉन्च करके काफी उत्साहित हैं.’

टिम कुक ने नए iPhone के डिजाइन के बारे में बताया और कहा, ‘हमें लगता है आप नए ग्लास और एल्यूमिनियम  को पसंद करेंगे और साथ ही आपको वायरलेस चार्जिंग और रेटिना एचडी डिस्प्ले  भी पसंद आएगा. iPhone 8 में अब तक का मोबाइल में दिया जाने वाला सबसे पावरफुल चिप A11 बोयोनिक लागाया गया है जिसे ऐपल ने डिजाइन किया है’

टिम कुक ने इस दौरान कहा कि हमने भारतीय भाषाओं के लिए iOS 11 में एक खास कीबोर्ड दिया है जो भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. यानी अब 11 लोकल लैंग्वेज में आप कम्यूनिकेट कर पाएंगे.

उन्होंने अपनी स्पीच के आकिर में लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए यह इच्छा भी जताई की वो इस मौके पर खुद यहां मौजूद होते. इसके अलावा उन्होंने  लोगों को दिवाली की मुबारकबाद भी दी.

जियो की तरफ से आकाश अंबनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ दिए जाने वाले इन ऑफर्स के बारे में बताया है.

अगर आप रिलायंस जियो के स्टोर या अमेजॉन से नए आईफोन खरीदते हैं यानी आपने इसके लिए प्री बुकिंग कराई है तो टोटल अमाउंट का 70 फीसदी आपको लौटा दिया जाएगा. हालांकि पैसे तब लौटाए जाएंगे जब आप एक साल तक iPhone 8/8 Plus यूज करके उसे सही सलामत रिलायंस जियो को लौटा देंगे.

दूसरी शर्त ये है कि कि आपको एक साल तक उसमें जियो का ही सिम इस्तेमाल करना होगा. तीसरी शर्त ये है कि आपको एक साल तक हर महीने जियो का 799 रुपये वाला प्लान भी लेना होगा. 

उदाहरण के तौर पर अगर आपने iPhone 8 Plus का 256GB वैरिएंट लिया है जिसकी कीमत 86,000 रुपये है तो इसका 70 फीसदी यानी 60,200 रुपये वापस मिल जाएंगे एक साल के बाद जब इसे लौटाएंगे. हालांकि जीएसटी के बाद आपको 60,200 में से 10,300 रुपये कम मिलेंगे, यानी 50 हजार रुपये से भी कम.

कैशबैक ऑफर

अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर भी iPhone 8 और iPhone 8 Plus के लिए प्री बुकिंग शुरू हो गई है. एक्स्चेंज ऑफर के साथ कैशबैक की भी स्कीम दी जा रही है. फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल तहत 99 रुपये एक्स्ट्रा देकर बाइबैक ऑफर भी लिया जा सकता है. उदाहरण के तौर पर आपने यहां से 64GB वाला iPhone 8 खरीदा और एक साल के बाद जब वापस करेंगे तो आपको 28 हजार रुपये मिलेंगे.

ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन पर सिटी बैंक के कार्ड से शॉपिंग करने पर आपके 10 हजार रुपये तक का कैशैबक दिया जाएगा. उदाहरण के तौर पर अगर आप iPhone 8 का 64GB वैरिएंट खरीद रहे हैं तो कैशबैक के बाद इसकी कमत आपको सिर्फ 54 हजार रुपये ही देने होंगे. कैशबैक के अलावा जियो बाइबैक ऑफर भी आपको दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि ऐसे स्कीम दूसरे देशों के लिए आम हैं. इन्हें लॉक्ड स्मार्टफोन कहा जाता है, क्योंकि जिस टेलीकॉम कंपनी से खरीदेंगे साल भर उसका ही सिम यूज करना होगा. पिछले साल iPhone 7 के साथ एयरटेल ऐसे ही प्लान दे रहा था.

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के लिए जियो ने खास टैरिफ का भी ऐलान किया है. 799 रुपये में हर महीने 90GB 4G डेटा के साथ फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमस मिलेंगे. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी.

You May Also Like

English News