भारत में Samsung के प्रीमियम स्मार्टफोन पर 11 हजार की छूट

Samsung ने हाल ही में Galaxy S9 और Galaxy S9+ को भारत में लॉन्च किया था. इनकी लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने उम्मीद के मुताबिक Galaxy S8 और Galaxy S8+ की कीमतें घटा दी हैं. Samsung Galaxy S8 64GB वेरिएंट की कीमत अब 49,990 रुपये हो गई है. इसे 57,900 रुपये में लॉन्च किया गया था. यानी इसमें 7,910 रुपये की कटौती की गई है. भारत में Samsung के प्रीमियम स्मार्टफोन पर 11 हजार की छूट

इसी तरह Galaxy S8+ के 64GB वेरिएंट की कीमत अब 53,900 रुपये कर दी गई है. इसमें 11,000 रुपये की बड़ी कटौती की गई है. वहीं Samsung Galaxy S8+ 128GB वेरिएंट अब 64,900 रुपये में उपलब्ध है. इन नई कीमतों को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. साथ ही बता दें इन स्मार्टफोन्स को ऑफलाइन तरीके से खरीदने पर Paytm की ओर से 10,000 रुपये का कैशबैक भी दिया जाएगा. याद के तौर पर बता दें Galaxy S8 और Galaxy S8+ के लिए फरवरी में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी कर दिया गया था.

स्पेसिफिकेशन्स और हार्डवेयर

Galaxy S8 में 5.8 इंच की क्वॉड एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जबकि Galaxy S8 Plus में 6.2 इंच की क्वॉड एचडी प्लस सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है. Infinity डिस्प्ले के साथ इसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 लगाया गया है. कंपनी के मुताबिक यह पहला स्मार्टफोन है जो UHD Alliance सर्टिफाइड है.

दोनों स्मार्टफोन्स के भारतीय वेरिएंट में Exynos 8895 प्रोसेसर दिए गए हैं. दोनों में 4GB रैम हैं और इनकी इंटरनल मेमोरी 64GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है. 

Galaxy S8 और S8+ में क्रमशः 3,000mAh और 3,500mAh की बैटरी दी गई है. दोनों स्मार्टफोन्स वायरलेस चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं. कनेक्टिविटी के लिए इन दोनों में 4G LTE, WiFi, Bluetooth v5.0, USB Type C, NFC औऱ जीपीएस दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें सभी जरूरी सेंसर्स दिए गए हैं जो एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होने चाहिए.

वर्चुअल ऐसिस्टेंट Bixby

इन स्मार्टफोन्स में वर्चुअल ऐसिस्टेंट Bixby दिया गया है. कंपनी का दावा है कि दुनिया के बेहतरीन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में से एक है. इसके लिए फोन में एक डेडिकेटेड बटन दिया गया है जिसके जरिए इसे एक्टिवेट कर सकते हैं. यह आपके सवालों जवाब देगा और आपकी बातों का मतलब समझेगा. ऐसा कंपनी ने दावा किया है. ये कमोबेश गूगल ऐसिस्टेंट के तर्ज पर ही काम करेगा. इसके लिए कंपनी ने दूसरी कंपनियों के साथ करार किया है.

You May Also Like

English News