अभी-अभी: पुंछ में भारत व पाकिस्तान के मध्य छिड़ा महायुद्ध, चारो तरफ़ मचा हडकंप

भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव के बाद से सीमा पर बसे गांवों को खाली कराने का काम जारी है. इस कड़ी में पंजाब में करीएक हज़ार गांव ऐसे हैं, जहां से लोगों को हटाया जा रहा है, लेकिन अबोहर के हिंदूमल कोट के पास के करीब 18 गांव ऐसे हैं, जिन्होंने प्रशासन के आदेश को मानने से इनकार कर दिया है. इन गांववालों का कहना है कि वह अपना गांव छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे और अगर दोनों देशों के बीच युद्ध के हालात बने तो भी वह गांव में ही रहकर फौज की मदद करेंगे!अभी-अभी: पुंछ में भारत व पाकिस्तान के बीच महायुद्ध हुआ शुरु, चारों तरफ मचा हाहाकार...

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बढ़ गया है। बर्फीला मौसम समाप्त हो जाने और मौसम में गर्माहट आने के ही साथ पाकिस्तान कई बार आतंकियों की सहायता से घुसपैठ के प्रयास कर चुका है लेकिन इस बार तो उसने सीधे सीज फायर का उल्लंघन ही कर दिया। जी हां, जम्मू कश्मीर के पुंछ व बीजी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा मोर्टार से हैवी फायर किया गया। भारत ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई का करारा जवाब दिया है।

भारतीय सुरक्षा दल ने अपनी पोस्ट से पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब दिया और गोलीबारी की। भारत की गोलीबारी से पाकिस्तान पस्त हो गया है। हालांकि पाकिस्तान द्वारा मोर्टार से दागे गए गोलों का असर भारत की पोस्ट और गांव में भी हुआ लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

जम्मू कश्मीर को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के ही साथ गृह सचिव व अन्य अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक बुलाई है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर की स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारण गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद भारत की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने किया हमला

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, “पाकिस्तानी सेना ने (सोमवार को) नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय सेना की चौकियों पर छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार भी दागे।” मेहता ने कहा, “भारत हमले का जोरदार जवाब दे रहा है।” उन्होंने पूर्वाह्न् 11 बजे दोनों ओर से गोलीबारी जारी रहने की बात कही।

 

You May Also Like

English News