भारत से जंग की तैयारी में जुटा चीन? बॉर्डर पर सेना के लिए कर रहा है ये बड़े काम…

डोकलाम और लद्दाख में भिड़ंत के बाद अब चीन ने भारत के साथ जंग लड़ने का पूरा मन बना लिया है. इसके लिए वह तेजी से अपनी तैयारियां भी कर रहा है. चीन अपने विभिन्न प्रांतों के हॉस्पिटलों में खून भी जमा कर रहा है, ताकि जंग के दौरान हताहत होने वाले सैनिकों को खून की कमी न हो. इसके अलावा चीनी सेना भारत के साथ युद्ध के दौरान तिब्बत के हवाई अड्डों का भी इस्तेमाल करने की रणनीति में है.भारत से जंग की तैयारी में जुटा चीन? बॉर्डर पर सेना के लिए कर रहा है ये बड़े काम...

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) चीन के हुनान प्रांत के चांग्शा के एक अस्पताल में ब्लड बैंक स्थानांतरित किया है, जिसमें स्थानीय सरकार खून जमा करने के लिए अभियान चला रही है. इसके अलावा चीन के हुबेई प्रांत और गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र समेत कई प्रांत के बड़े अस्पतालों में ब्लड जमा किया जा रहा है.

चीनी सेना ने इन अस्पतालों में ब्लड बैंक स्थानांतित कर रखा है, जिनमें खून जमा किया जा रहा है. चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक भारत के साथ युद्ध के दरम्यान चीनी सेना तिब्बत के हवाई अड्डों को सैन्य एयरक्राफ्ट उतरने और उड़ान भरने के लिए इस्तेमाल कर सकती है. सिचुआन प्रांत में भूकंप आने से पहले खून के स्टॉक को हस्तांतरित किया गया था. माना जा रहा है कि इसको तिब्बत भेजा जा रहा है.

 दरअसल, ड्रैगन भारत के खिलाफ युद्ध की तैयार में जुटा हुआ है. वह युद्ध की सनक के चलते सभी तैयारियां कर रहा है. इसके लिए वह सीमावर्ती इलाकों में खून जमा करने समेत कई सैन्य गतिविधियां शुरू कर रखा है. साथ ही चीनी अखबार ने भारत को एक बार फिर से गीदड़ भभकी दी है.  उसने कहा है कि भारत युद्ध में चीन से जीत नहीं पाएगा. हालांकि हकीकत यह है कि अगर भारत के साथ युद्ध हुआ, तो चीन को लंबा खामियाजा भुगतना  पड़ेगा.

You May Also Like

English News