भारी बारिश के साथ जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी, ड्यूटी के दौरान 3 जवान हुए लापता

पिछले तीन माह से सूखे की मार झेल रही रियासत में सोमवार को भारी बारिश के साथ बर्फबारी राहत के साथ आफत लेकर आई। जम्मू कश्मीर में बर्फबारी के चलते बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन हुआ है और इसमें तीन सेना के जवानों की लापता होने की खबर है। रविवार रात से गुरेज सेक्टर में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसके कारण करीब 5 फीट तक बर्फ जमी गई है।भारी बारिश के साथ जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी, ड्यूटी के दौरान 3 जवान हुए लापता

सी-प्लेन से धरोई डैम, फिर सड़क मार्ग से अंबाजी मंदिर रवाना हुए मोदी

जानकारी के मुताबिक बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में बर्फबारी के बाद हुए हिमस्खलन में 20 डोगरा बटालियन के तीन जवान लापता बताए जा रहे हैं। जवानों के लापता होने के बाद सुरक्षा बलों ने उनकी तलाश में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि अब तक जवानों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

गौरतलब है कि रियासी जिले के चसाना क्षेत्र में बारिश के कारण भूस्खलन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बनिहाल के पास बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ राजोरी और पुंछ को कश्मीर से जोड़ने वाली मुगल रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। श्रीनगर-लेह मार्ग पहले से ही बंद है। बनिहाल में बर्फबारी से हाईवे बंद हो गया।

You May Also Like

English News