भाला फेंक में भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता स्वर्ण पदक

 कॉमन वेल्थ गेम्स आज का दिन भारत के लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुआ है . भारत ने आज अब तक पांच स्वर्ण पदक जीत लिए हैं. इसी कड़ी में भारत के नीरज चौपड़ा ने गोल्ड मेडल पर अपना कब्ज़ा जमाया.गोल्ड कोस्ट : कॉमन वेल्थ गेम्स आज का दिन भारत के लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुआ है . भारत ने आज अब तक पांच स्वर्ण पदक जीत लिए हैं. इसी कड़ी में भारत के नीरज चौपड़ा ने गोल्ड मेडल पर अपना कब्ज़ा जमाया.  बता दें कि 86.47 मीटर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यह इस सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है.साथ ही आज के दिन का भारत का 5वां गोल्ड है.स्मरण रहे कि भारत की चार गुना 400 मीटर रिले टीम और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कॉमनवैल्थ गेम्स के एथलेटिक्स मुकाबलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था.भारत को 20 वर्षीय नीरज से बहुत उम्मीदें थी , और वे देश की इन उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे.  उल्लेखनीय है कि भारत की चार गुना 400 मीटर की भाला फेंक की महिला टीम आज शनिवार को अपनी चुनौती रखेगी. महिला टीम में एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड, सोनिया बैश्य और हिमा दास शामिल हैं.इस स्पर्धा में आठ टीमें रहने के कारण आज कोई क्वालिफाइंग हीट नहीं हुई और आज सीधे फाइनल होगा. यदि इस प्रतिस्पर्धा में भी भारत स्वर्णिम सफलता हासिल कर लेता है तो यह भारत के लिए एक और उपलब्धि होगी.आज के लकी दिन को देखते हुए यह उम्मीद तो लगाई जा सकती है.

बता दें कि 86.47 मीटर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. यह इस सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है.साथ ही आज के दिन का भारत का 5वां गोल्ड है.स्मरण रहे कि भारत की चार गुना 400 मीटर रिले टीम और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कॉमनवैल्थ गेम्स के एथलेटिक्स मुकाबलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था.भारत को 20 वर्षीय नीरज से बहुत उम्मीदें थी , और वे देश की इन उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे.

उल्लेखनीय है कि भारत की चार गुना 400 मीटर की भाला फेंक की महिला टीम आज शनिवार को अपनी चुनौती रखेगी. महिला टीम में एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड, सोनिया बैश्य और हिमा दास शामिल हैं.इस स्पर्धा में आठ टीमें रहने के कारण आज कोई क्वालिफाइंग हीट नहीं हुई और आज सीधे फाइनल होगा. यदि इस प्रतिस्पर्धा में भी भारत स्वर्णिम सफलता हासिल कर लेता है तो यह भारत के लिए एक और उपलब्धि होगी.आज के लकी दिन को देखते हुए यह उम्मीद तो लगाई जा सकती है. 

You May Also Like

English News