‘भावेश जोशी’ के सपोर्ट में आया ब़ॉलीवुड, आमिर ख़ान का फ़िल्म से है ऐसा कनेक्शन

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर की फ़िल्म ‘भावेश जोशी सुपरहीरो’ आख़िरकार इस शुक्रवार दर्शकों के बीच पहुंच गयी। हर्षवर्धन के लिए यह एक बेहद अहम फ़िल्म है। इसीलिए बॉलीवुड भी उनके सपोर्ट में खड़ा दिख रहा है। सलमान ख़ान तो पहले ही हर्ष की इस फ़िल्म के लिए अपना सपोर्ट ज़ाहिर कर चुके हैं, अब आमिर ख़ान ने भी उन्हें फ़िल्म के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रियाओं के बीच एक जून को ‘भावेश जोशी’ रिलीज़ हो गयी है। इस फ़िल्म को विक्रमादित्य मोटवाने ने डायरेक्ट किया है, जो उड़ान, ट्रैप्ड और लुटेरा जैसी फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं। हर्ष की ये दूसरी फ़िल्म है। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘मिर्ज़्या’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह पिटी। इसलिए ‘भावेश जोशी’ हर्ष के लिए महत्वपूर्ण फ़िल्म है। फ़िल्म की कहानी पानी माफ़िया और एक विजिलांटे के बीच जंग पर आधारित है। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर क्या कमाल करेगी, यह तो बाद में पता चलेगा, पर बॉलीवुड में हर्षवर्धन को शुभकामनाएं देने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

आमिर ने ट्विटर पर लिखा है- ”शुभकामनाएं हर्ष। ईश्वर करे तुम्हारी मेहनत का फल तुमको मिले और तुम्हें वो सफलता मिले, जिसके तुम हक़दार हो।” आमिर ख़ुद भी पानी फाउंडेशन के ज़रिए इस कॉज़ के लिए काम कर रहे हैं। ऐसे में भावेश जोशी से उनका कनेक्शन समझा जा सकता है। वहीं, करण जौहर ने फ़िल्म का संक्षिप्त रिव्यू देते हुए लिखा है- ”सदभावना के साथ बनाई हुई फ़िल्म। बेहतरीन तरीके से गढ़ी हुई और संजीदगी के साथ अभिनीत फ़िल्म। भावेश जोशी वो फ़िल्म है, जो आपको सोचने के लिए विवश करती है और ज़मीनी हक़ीक़त से रू-ब-रू करवाती है। इस वीकेंड इसे देखने जाइए।”

हालात ने कुछ ऐसी करवट ली कि हर्ष की ‘भावेश जोशी’ को सोनम कपूर की फ़िल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के सामने आना पड़ा, जो अपेक्षाकृत अधिक चर्चित फ़िल्म है। आम तौर पर ऐसा नहीं होता कि स्टार किड्स आपस में ही बॉक्स ऑफ़िस पर एक-दूसरे से टकराएं, मगर इस टक्कर को टाला नहीं जा सका। ‘वीरे दी वेडिंग’ की अच्छी शुरुआत की ख़बरों के बीच बहन सोनम ने भी छोटे भाई को उनकी फ़िल्म के लिए बधाई दी है। सोनम ने ट्वीट किया है- ”भावेश जोशी ज़बर्दस्त फ़िल्म है। हर किसी ने शानदार काम किया है। हर्षवर्धन तो कमाल है। प्रियांशु, आशीष और निशीकांत कामत ने बेहद अच्छा काम किया है। इस वक़्त विक्रमादित्य मोटवाने देश के सबसे अच्छे निर्देशक हैं।”

हर्षवर्धन को बधाई देने वालों में यामी गौतम भी शामिल हैं। यामी ने लिखा है- ”भावेश जोशी बहुत प्यारी फ़िल्म है। सच्चाई के नज़दीक, गिरफ़्त में लेने वाली और पूरी तरह प्रासंगिक। और हर्ष, आपका अभिनय कितना सरल है। दूसरी फ़िल्म में ही बतौर एक्टर आपकी लगन कमाल की है। पूरी टीम के लिए बधाई।” मिर्ज़्या में हर्षवर्धन कपूर के साथ डेब्यू करने वाली संयमी खेर ने अपने पहले को-स्टार के लिए लिखा है- ”भावेश जोशी सुपरहीरो एक ऐसा जॉनर है, जिसे देश ने पहले नहीं देखा होगा। इस फ़िल्म में यक़ीन करने और बनाने के लिए पूरी टीम को बधाई। विक्रमादित्य मोटवाने जीनियस हैं। हर्षवर्धन, तुम्हें देखते हुए मुझे कितना गर्व होता है। मेहनत का फल ज़रूर मिलेगा।”

हर्षवर्धन और सोनम के कज़िन अर्जुन कपूर ने एक जून को कपूर दिवस बताते हुए दोनों को शुभकामनाएं दी हैं।

You May Also Like

English News