भिंडी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए महिलाये ना जाने कौन-कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन आप ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि भिंडी के इस्तेमाल से भी चेहरे की खूबसूरती निखार सकते है, जी हाँ आप भिंडी की मदद से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे और झुर्रियों को हटा सकते है साथ ही पा सकते है खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा.भिंडी के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचाSurvey:एलईडी बल्ब का प्रयोग करते वक्त रहे सवाधान, कहीं सहेत पर न पड़ जाये असर!

भिंडी के इस मास्क को बनाने के लिए भिंडी को सबसे पहले ब्‍लेंडर में पीसकर उसका पेस्‍ट बना लें, फिर इस पेस्ट को मास्‍क की तरह 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं, इसके बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. भिंडी के मास्‍क को चेहरे पर लगाने से थोड़े ही दिनों में इसका असर दिखने लगता है, इसके आलावा भिंडी का इस्तेमाल पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए भी किया जाता है.

पिगमेंटेशन को दूर करने के लिए एक बाउल में पानी को उबल लें, फिर उबलते हुए पानी में 2 भिंडी के साथ आधा चम्‍मच जीरा भी डालें. इसके साथ इस पानी में तोरी के 3 टुकड़े, थोडी सी धनिया पत्तियां भी मिलाएं. और थोड़ी देर उबालने के बाद इस पानी को छान लें. अब इस पानी को अपने चेहरे के साथ हाथों-पैरों और पूरी बॉडी पर क्रीम की तरह लगाकर एक घंटे तक लगा रहने दें, इसके बाद खीरे के रस को अपने पूरे चेहरे पर 5 मिनट तक लगाकर रखें और फिर 5 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

loading...

You May Also Like

English News