भूचाल लाने की चुनौती देने वाले राहुल के ‘गायब’ होने से कांग्रेसी नेता बेचैन

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में चुनाव के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गैरमौजूदगी ने कांग्रेसियों की बेचैनी बढ़ा दी है। नोटबंदी के बाद मोदी पर हमलावर राहुल ने भूचाल तक लाने की चुनौती दी थी लेकिन 50 दिन पूरे होने पर उनके तेवर वैसे नहीं दिख रहे हैं।
भूचाल लाने की चुनौती देने वाले राहुल के 'गायब' होने से कांग्रेसी नेता बेचैन

यूपी में ड्राइव‌िंग लाइसेंस बनवाना हुआ महंगा, जानिए अब खर्च होंगे कितने रुपये

नोटबंदी के मसले पर राहुल गांधी ने पूरे देश में दौरा करने का एलान किया था। दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में उन्होंने यूपी में नोटबंदी के विरोध में रैली करके मोदी सरकार को घेरने की बात कही थी। लेकिन सूबे में उन्होंने एक छोटी सी सभा तक नहीं की।

भले ही कांग्रेस चुनाव में नोटबंदी को भुनाने की कोशिश में हो लेकिन आंदोलन के नाम पर महज खानापूरी हो रही है। लखनऊ में इस मुद्दे पर प्रदर्शन हुआ तो उसमें प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर नहीं आए। कानपुर में आरबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी टालना पड़ा।

भूचाल लाने तक का किया था दावा

दिसंबर में नोटबंदी मसले पर जब संसद नहीं चल पा रही थी तो संसद के बाहर राहुल गांधी ने मीडिया से कहा था कि ‘सरकार बहस से भाग रही है, अगर मुझे बोलने दिया तो भूचाल आ जाएगा…।’

सम्पति की लालच में की गयी थी विनोद व शुभम की हत्या

उन्होंने यहां तक कहा कि नोटबंदी हिन्दुस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने ये बातें कह तो दी लेकिन बाद में उनके तेवर ठंडे पड़ गए। मोदी ने 50 दिनों में स्थिति सुधरने का दावा किया था लेकिन हालात अभी पूरी तरह सामान्य नहीं हो पाए हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि राहुल केंद्र पर तीखा हमला बोलेंगे लेकिन वह विदेश यात्रा पर चले गए।

यूरोप से लौटेंगे तो चीन जाएंगे राहुल

पांच राज्यों में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष विदेश यात्रा पर हैं। सूबे के कांग्रेसियों को उनकी गैरमौजूदगी हैरान कर रही है। यूरोप से लौटने के बाद उनका चीन जाने का कार्यक्रम है।इस बार राहुल के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी चीन जाएगा। यह यात्रा 15 जनवरी से एक सप्ताह के लिए प्रस्तावित है। ऐसे में सूबे में चुनावी तैयारियों पर असर पड़ना तय माना जा रहा है।

 

You May Also Like

English News