भूलकर भी इस दिवाली पर किसी के साथ न शेयर ये 5 खास चीजें…

अक्सर माता-पिता बचपन से ही बच्चों को ये आदत डालते हैं कि हमेशा उन्हें एक- दूसरे के साथ अपनी चीजें शेयर करनी चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कई बार एक दूसरे के साथ चीजें शेयर करना आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है। भूलकर भी इस दिवाली पर किसी के साथ न शेयर ये 5 खास चीजें...

इन बातों का खास ख्याल रख के मनाएं हैप्पी एंड सेफ दिवाली…

चप्पल/ स्लीपर
अक्सर घर आएं मेहमानों को आप सभी अपना बाथरूम यूज करने या घर में इधर-उधर जाने के लिए अपनी चप्पलें दे देते होंगे लेकिन ऐसा करना आपके पैरों की सेहत के लिए ठीक नहीं है। आप शायद ही जानतें हो कि ऐसा करने से आपके पैरों में फंगल इन्फेक्शन हो सकता है।  

लिपस्टिक
महिलाएं अक्सर एक दूसरे के साथ लिपस्टिक शेयर करती देखी जाती हैं लेकिन ऐसा करना आपके होंठों के लिए नुकसान देह हो सकता है। अनजानें में ही सही पर लिपस्टिक के जरिए आप कई तरह के दादों को निमंत्रण दे सकते हैं। 

तौलिया
सबसे ज्यादा इंफेक्शन एक-दूसरे के तौलिया का इस्तेमाल करने से फैलते हैं। दूसरे व्यक्ति के पसीने से फैलने वाले कीटाणु तौलिये से आसानी से आपकी सेहत बिगाड़ सकते हैं। 
हेयर कॉम
दूसरे व्यक्ति का कंघा इस्तेमाल करने से उसके सिर में रहने वाली जूं या डेंड्रफ आपके सिर पर संक्रमित हो सकती है। 

हेडफोन
कई बार ऑफिस में काम करते समय हम एक दूसरे का ईयरफोन यूज कर लेते हैं। ऐसा करने से दूसरे इंसान की ईयर वैक्स के बैक्टीरिया की वजह से आपके कान में इंफेक्शन का खतरा बढ़ सकता है।   

You May Also Like

English News