भूल से भी पर्स में न रखे ये खास चीजें, हो सकता है आपका आर्थिक नुकसान

आपकी जेब में पर्स तो हमेशा रहता होगा और आप चाहते होंगे क‌ि आपका पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे। लेक‌िन आपके पर्स में रुपये ठहरे इसके ल‌‌िए आपको पर्स से जुड़ी कुछ बातों का भी ध्यान रखना चाह‌िए। वास्तुशास्त्र में बताया गया है क‌ि पर्स में रुपयों का ठहरना तभी संभव होता है जब आपके ऊपर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है। इसल‌िए पर्स रखें तो इन पांच बातों का हमेशा ध्यान रखें।भूल से भी पर्स में न रखे ये खास चीजें, हो सकता है आपका आर्थिक नुकसान

#सावधान: छठ पूजा से ठीक पहले बदल रही है सूर्य की स्थ‍िति, जानिए क्या होगी हलचल

वास्तुशास्त्र के अनुसार आपका पर्स फटा हुआ नहीं होना चाह‌िए। फटा हुआ पर्स आर्थ‌िक नुकसान करने वाला माना जाता है। इसी‌ल‌िए पर्स फटे तो उसे तुरंत बदल देना चाह‌िए।

पर्स का संबंध धन से होता है न क‌ि कागजातों से इसल‌िए अपने पर्स में धन रखें। बहुत से लोग पुराने रसीद, ब‌िल भी पर्स में रखे रहते हैं। इनसे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार पुराने कागजात और रद्द‌ियों पर राहु का प्रभाव होता है इसल‌िए इन्हें पर्स में जमा करके न रखें।
खाने पीने की चीजें जैसे चॉकलेट, टॉफी, पान मसाला आदि अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से धन का आभाव आपके जीवन में हमेशा बना रहता है।

 

पर्स में दवाईयां, कैप्सूल, टेबलेट रखना भी धन के ल‌िए शुभ होता है। वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार यह नकारात्मक उर्जा बढ़ाने का काम करते हैं।
 वॉलेट में लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड नहीं रखें। ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार तांबे, चांदी की चीजें वॉलेट में रखना शुभ माना जाता है।

You May Also Like

English News