भोपाल में बारिश से 5 की मौत, रायसेन का कई शहरों से संपर्क टूटा

केरल और कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में बारिश कहर बरपा रही है. सोमवार-मंगलवार को भोपाल और उसके आस पास के इलाकों में हुई बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए.

भोपाल समेत रायसेन और विदिशा की सड़कें और गलियों में जलभराव हो गया. भारी बारिश से रायसेन का विदिशा, भोपाल, सागर समेत अन्य स्थानों से सड़क संपर्क टूट गया. बारना नदी के पुल पर पानी आने से दो घंटे से अधिक समय तक जयपुर-जबलपुर नेशनल हाइवे 12 बंद रहा.

विदिशा एसडीएम चंद्रप्रताप गौहल ने बताया कि रामगढ़ में बाढ़ में फंसे 7 लोगों को और लालाखेड़ी की बाढ़ में फंसे 11 लोगों को रेस्क्यु कर सुरक्षित निकाला गया है.

उधर, भोपाल में भारी बारिश से अलग-अलग हादसों में 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बड़ा हादसा किलोल पार्क में हुआ. यहां एक सरकारी बंगले की 150 फीट लंबी और 20 फीट ऊंची ईंट की दीवार ढहने से 30 वर्षीय महिला शुमायला और उसकी दो बच्चियां तंजीला (9) और अरीवा (3) की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि जब दीवार गिरी उस वक्त तीनों बेडरूम में सो रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस बंगले में यह हादसा हुआ वह कभी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का निवास था.

मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल में पिछले 24 घंटे में सवा छह इंच बारिश हुई. 12 साल बाद अगस्त में एक दिन में हुई यह सबसे ज्यादा बारिश है. 2006 में अगस्त में 24 घंटे में 1 तारीख को सवा छह इंच से ज्यादा और 14 तारीख को 11.65 इंच पानी बरसा था.

You May Also Like

English News