भोलेनाथ का ये ‘खास प्रसाद’ करता है कई बीमारियों का इलाज, जानिए कैसे…

भगवान भोलेनाथ के चढ़ावे में शामिल भांग को लोग कई तरह से खाते हैं। हालांकि ज्यादातर लोग इसे सिर्फ और सिर्फ नशा करने की चीज ही समझते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि ये भांग आपकी सेहत के लिए भी काफी कारगर साबित होती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे भांग आपकी सेहत के लिए वरदान बन सकती है।भोलेनाथ का ये ‘खास प्रसाद’ करता है कई बीमारियों का इलाज, जानिए कैसे...लौकी खाने से होती हैं ये बीमारियां दूर, बाल कभी नहीं होते है सफेद, जानिए कैसे…

दूर होता है कान का दर्द
कान का दर्द असहनीय होता है लेकिन इस दर्द में सबसे जल्दी जो असरदार होता है वो भांग का रस ही है। भांग को पीसकर तेल में अच्छी तरह से पका लें। इसके बाद छानकर उसे कान में डाले ऐसा करने से कान का दर्द दूर हो जाता है।

अल्माइजर से करता है बचाव
भांग में पाई जाने वाली टेट्राहाइड्रोकैनाबिनॉल की एक छोटी सी खुराक एमिलॉयड के विकास को पूरा करती है। एमिलॉयड दिमाग की कोशिकाओं को मारता है जो कि अल्माइजर के लिए जिम्मेदार होता है।  

डायबटीज के रोगियों के लिए दर्द निवारक
डायबटीज के पेशेंट के हाथों पैरों में अक्सर दर्द बना रहता है। केलिफोर्निया यूनिवर्सिटी ने अपनी रिसर्च में पाया कि नर्व डैमेज होने से पहले उठने वाले दर्द में ये भांग फायदेमंद साबित होती है।

खांसी
अक्सर लोगों की खांसी इतनी बढ़ जाती है कि उस पर किसी भी दवा का असर नहीं होता। कहा जाता है कि भागं की थोड़ी सी खुराक खांसी में आरामदायक साबित होता है।

You May Also Like

English News