भ्रष्टाचार मामले में नेतन्याहू की मुश्किल बढ़ी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बड़ी मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं। पुलिस का कहना है कि नेतन्याहू भ्रष्टाचार के दो मामलों में संदिग्ध हैं। मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष जमा कराए गए दस्तावेजों में पुलिस ने पहली बार नेतन्याहू का नाम लिया है।

भ्रष्टाचार मामले में नेतन्याहू की मुश्किल बढ़ी

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, नेतन्याहू इजरायली मूल के अमेरिकी अरबपति अर्नोन मिलचेन से रिश्वत लेने के मामले में संदिग्ध हैं। बताया जाता है कि नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने हॉलीवुड निर्माता मिलचेन से महंगे उपहार लिए थे। इसके अलावा उन पर सकारात्मक कवरेज के बदले एक अखबार को वाणिज्यिक लाभ पहुंचाने का भी संदेह है। पुलिस भ्रष्टाचार के मामले में पकड़े गए नेतन्याहू के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ एरी हेरो को सरकारी गवाह बनाने का प्रयास कर रही है। हेरो ने नेतन्याहू के खिलाफ सुबूत देने के बदले खुद के लिए मुकदमों से छूट मांगी है।

नेतन्याहू के प्रवक्ता ने हालांकि इन आरोपों को खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि सभी आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। प्रवक्ता ने कहा, ‘सरकार को बदलने का अभियान जोरों पर है, लेकिन ऐसा होगा नहीं। इसका सीधा सा कारण है कि पुलिस को कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि ऐसा कुछ कभी था ही नहीं।’

You May Also Like

English News