मंदिरों की सभी दानपेटियां सील, भक्तों से की गई यह अपील की….

पुणे। कालेधन के खिलाफ सरकार की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई का असर मंदिरों के चढ़ावे पर भी पड़ रहा है। 500 और 1000 के नोट बंद होने की खबर फैलते ही मंदिरों में चढ़ावा अचानक बढ़ गया है। ऐसे में अब महाराष्ट्र के आठ जिलों में मंदिरों की दानपेटियां सील कर दी गई हैं। साथ ही लोगों से अपील की गई है किवे रद्दी हो चुके 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट न चढ़ाएं।

मंदिरों की सभी दानपेटियां सील, भक्तों से की गई यह अपील की....

इससे पहले खबर आई थी कि कई लोग पंडितो और पुजारियों के पास पहुंच रहे हैं और उन्हें लालच देकर अपने काले धन को सफेद करने की फिराक में हैं। एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में भी ऐसे कुछ लोग पकड़े गए। खबर प्रसारित होने के बाद महाराष्ट्र सरकार के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। जिन आठ जिलों में दानपेटियां सील की गई हैं, उनमें नांदेड़, औरंगादाबाद, लातूर शामिल हैं।

 

मालूम हो, बीते दिनों में मोदी सरकार ने कालाधन और आतंकवाद में इस्तेमाल किए जा रहे धन को रोकने के लिए बड़े नोट बंद करने का फैसला किया था। इस फैसले से देशभर में हड़कंप मच गया था। घोषणा के एक दिन बाद बैंक बंद रखे गए और दूसरे दिन लोगों को नए नोट दिए जाने लगे। इसी क्रम में शुक्रवार को एटीएम भी खुल गए हैं, जहां से लोग राशि निकाल पा रहे हैं। हालांकि इसमें भारी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

 

You May Also Like

English News