इस मंदिर में खास बात यह है की बजरंगबली खुद तोड़ते हैं नारियल, जानिए

 अहमदाबाद के सारंगपुर स्थित एक हनुमान मंदिर में बजरंगबली प्रसाद में आया नारियल खुद ही दो टुकड़ों में तोड़ देते हैं। यहां हनुमान जी नारियल को दो टुकड़ों में तोड़कर एक भक्त को दे देते है और दूसरा मंदिर के लिए छोड़ देते हैं। इस घटना पर ज्यादा लोग यकीन नहीं करते लेकिन जिन्होंने ये सब अपनी आखों से देखा है उनके इस विषय पर कोई तर्क कर जीत नहीं पाया। ये भी पढ़े : जानिए कैसा होगा आपका आज का दिन…

इस मंदिर में देश के कोने-कोने से श्रद्धालु उमड़ते है। जिनकी श्रद्धा भावना और भीड़ बयां नहि की जा सकती। लेकिन आपको बता दे इस मंदिर में कोई चमत्कार नहीं बल्कि एक तकनीक काम करती है। जो मंदिर प्रशासन की जानकारी में है। साथ ही इसके बारे में ढेरों श्रद्धालुओं के पास भी जानकारी है। लेकिन फिर भी वो इसे नजरंदाज करते हुए बजरंगबली के प्रति अपनी आस्था में कोई कमी नहीं आने देते।

मंदिर प्रशासन के अनुसार उन्होंने यह तकनीक साफ सफाई रखने के लिए अपनाई थी। जिस वजह से हनुमान जी की मूर्ती के अंदर ही एक मशीन लगाई गई जो नारियल के दो टुकड़े कर देती है। जैसे ही मूर्ती के मुंह में नारियल डाला जाता है, नारियरल दो टुकरों में बंटकर एक हिस्सा मूर्ति के हाथ से बाहर आ जाता है। जो श्रद्धालु रख लेते है और दूसरा मंदिर परिसर में भेंट हो जाता है।

 

You May Also Like

English News