मग केक खिलाकर घर वालों को दें खुश…

केक का नाम सुनते ही बच्चो के मुंह में पानी आने लगता है। और अभी फिलहाल मीठे का सीज़न चल रहा है हमारे कहने का मतलब यह है कि फेस्टिव सीजन मे हर घर मे मीठा तो बनता ही है तो ऐसे में क्यों न आप अपने घर में बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी खुश करने के लिए कुछ मीठा सा स्वादिष्ट सा केक बनाएं। जी हां हम बात कर रहे हैं मग केक के बारे मे जिसे आप बड़ी ही असानी से अपने घर में बना सकते हैं तो चलिए देखते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में-

घर पर बनाएं ब्रेड पिज्जा, जानिए रेसिपी..मग केक खिलाकर घर वालों को दें खुश...मग केक बनाने के लिए आपको 2 टेबलस्पून सेल्फ रेज़िंग फ्लोर, 2 टेबलस्पून कोको पाउडर, 2 टेबलस्पून ब्राउन शुगर, 1 अंडे का घोल, 2 टेबलस्पून चॉकलेट हेज़लनट स्प्रेड, 2 टेबलस्पून दूध, 1/4 टीस्पून बेकिंग पाउडर, 1 टेबलस्पून तेल और 1 टीस्पून वेनीला एसेंस इतनी सामग्री आपको अपने पास एकत्रित करके रखनी होगी।

अब आपको मग केक बनाने के लिए सबसे पहले फेंटी हुई क्रीम, स्प्रिकल्स और चॉकलेट शेविंग्स गार्निशिंग के लिए तैयार कर लें। अब आप बाउल में सारी सामग्री को मिलाकर अच्छी तरह से फेंट लें। इस  मिश्रण को चिकनाई लगे माइक्रोसेफ मग में डालकर 1 मिनट तक माइक्रोवेव में बेक करें। अब इसे निकालकर फेंटी हुई क्रीम, स्प्रिकल्स और चॉकलेट शेविंग्स से गार्निश करें। आपकी मग केक डिश बिलकुल तैयार है इसे आप बच्चो और बड़ों को सर्व करके दिवाली के त्यौहार की बधाई दें।

You May Also Like

English News