मछुआरे को एक पत्थर ने बनाया रातों-रात 670 करोड़ का मालिक

कहते है किस्मत का कोई भरोसा नहीं होता कब बदल जाए. किस्मत किसी को रातों-रात करोड़पति भी बना सकती है और खराब किस्मत किसी को एक रात में ही रोड़ पर भी ला सकती है. ऐसा ही कुछ फिलीपींस में रहने वाले एक मछुआरे के साथ. एक पत्थर ने इस मछुआरे की किस्मत को रातों-रात चमका दिया, और यह मछुआरा करोड़पति नहीं बल्कि अरबपति बन गया. उस मछुआरे ने उस पत्थर को अपने पास 10 सालों तक रखा उसके बाद एक बार जब उसके घर में आग लगी तभी वो मछुआरा उस पत्थर को निकाल कर बाहर ले आया. तभी उस पत्थर पर एक अफसर की नजर पड़ी और उसने उस पत्थर की अहमियत उस मछुआरे को बताई तब जाकर इस बारे में पता चला. आपको बता दें, उस बेशकीमती पत्थर की कीमत 670 करोड़ रुपए है, इस पत्थर का वजह 6.4 किलो है.

दरअसल हुआ कुछ यूँ कि, एक दिन मछुआरा समुद्र में मछली पकड़ने के लिए गया था. वहां आए एक तूफान के बाद वो मछुआरा फंस गया और एक दो फीट के सफेद पत्थर के सहारे टिका रहा. इस छोटे से तूफान में उस मछुआरे की मदद उस पत्थर ने की थी जिसके बाद उस पत्थर को लकी चार्म समझ कर वो मछुआरा उसे अपने घर ले आया. 

उस मछुआरे ने उस पत्थर को अपने पास 10 सालों तक रखा उसके बाद एक बार जब उसके घर में आग लगी तभी वो मछुआरा उस पत्थर को निकाल कर बाहर ले आया. तभी उस पत्थर पर एक अफसर की नजर पड़ी और उसने उस पत्थर की अहमियत उस मछुआरे को बताई तब जाकर इस बारे में पता चला. आपको बता दें, उस बेशकीमती पत्थर की कीमत 670 करोड़ रुपए है, इस पत्थर का वजह 6.4 किलो है.  

 
 

You May Also Like

English News