FRAUD: मददगार बन जालसाज ने बदला एटीएम कार्ड, खाते से निकाल 25 हजार रुपये

लखनऊ: एटीएम मशीन से रुपये निकाले पहुंचे व्यक्ति से मददगार बन जालसाज ने एटीएम कार्ड बदल लिया और फिर खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिये। बैंक से मैसेज आने पर पीडि़त को अपने साथ ठगी का पता चला। अब पीडि़त ने इस संबंध में हुसैनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है।


हुसैनगंज के स्टेशन रोड स्थित पीसीएफ कालोनी में ईश्वरदीन अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह पीसीएम मुख्यालय में तैनात है। उनको पीसीएफ मुख्यालय में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता है। बताया जाता है कि वह अपनी बेटी सरिता के साथ पीसीएफ मुख्यालय स्थित एटीएम से रुपये निकालने के लिए पहुंचे थे।

उन्होंने एटीएम मशीन में अपना कार्ड लगाया पर रुपये नहीं निकल सके। इस बीच एटीएम बूथ में मौजूद एक युवक ने ईश्वरदीन की मदद की बात कहते हुए उनके हाथ से एटीएम कार्ड ले लिया और स्लाट में लगाया। दोबार फिर एटीएम से रुपये नहीं निकले। इस बीच युवक ने चुपके से ईश्वरदीन का एटीएम कार्ड बदल लिया और उनको ब्लाक एटीएम कार्ड पकड़ लिया। युवक की ठगी का अनजान ईश्वरदीन ने एटीएम अपने पास रख लिया।

कुछ देर के बाद ईश्वरदीन के पास बैंक से 25 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। मैसेज देख ईश्वरदीन के पैरों तले जमीन खिसक गयी। उन्होंने जब एटीएम कार्ड चेक किया तो पता चला कि एटीएम कार्ड बदला हुए है। इसके बाद उन्होंने फौरन कस्टमर केयर फोन कर अपना एटीएम ब्लाक कराया।

अगले दिन वह बैंक पहुंचे और छानबीन की तो पता चला कि उनके एटीएम से जालसाज ने सदर स्थित एटीएम मशीन से रुपये निकाले हैं। इस संबंध में पीडि़त ईश्वरदीन ने हुसैनगंज कोतवाली में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

You May Also Like

English News