मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी बस में लगी आग

मध्यप्रदेश के यात्रियों की बस में आग लगने से हड़कंप मच गया, बस में 45 यात्री सवार थे। यात्री बस से उतर जान बचाकर भागे। जलती बस के समीप ही पेट्रोल पंप भी था। गनीमत रही कि समीप ही फायर स्टेशन होने से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं।मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी बस में लगी आग

पुलिस के अनुसार मध्यप्रदेश के इंदौर से 55 यात्रियों का एक दल अमरनाथ यात्रा के बाद गंगा स्नान को हरिद्वार पहुंचा। रविवार को हरिद्वार घूमने के बाद 45 यात्री सोमवार को ऋषिकेश आए, जबकि 10 हरिद्वार में ही रुक गए। इन यात्रियों ने चित्तौड़गढ़ राजस्थान से एक ट्रैवलिंग एजेंसी की बस बुक की हुई है।

सोमवार को ऋषिकेश बाइपास मार्ग पर तहसील तिराहे के समीप अचानक बस के पिछले टायर में आग लग गयी। इससे बस के भीतर भी धुंआ भरने लगा। चालक ने तिराहे समीप ही बस खड़ी कर दी। आग से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सामान छोड़ यात्री आननफानन बस से उतर गए।

बस में रखे थे तीन सिलेंडर

जिस बस में ऋषिकेश में आग लगी, उसमें तीन रसोई गैस सिलेंडर भी थे। उल्लेखनीय है कि बस के पिछले टायर में सबसे पहले आग लगी थी। जब दमकल की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही थी तो अधिकारियों ने चालक पप्पू सिह से बस में किसी तरह की ज्वलनशील वस्तु होने की बात भी पूछी, मगर चालक ने इन्कार कर दिया। आग पर काबू पाने के बाद दमकल कर्मियों ने पिछले टायर के ऊपर बनी डिग्गी को खोला तो यहां तीन गैस सिलेंडर रखे मिले।

 

You May Also Like

English News