शादी के लिए लड़की नहीं मिली तो इस युवक ने चिढ़कर बनाया रोबोट और रचा ली शादी

मनपसंद लड़की हर कोई चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसकी वाइफ खूबसूरत हो। लेकिन अगर आपको आपकी मनपसंद गर्लफ्रेंड या पसंद की वाइफ न मिले तो आप क्या करते हैं? इसका जवाब हम देते हैं।

शादी के लिए लड़की नहीं मिली तो इस युवक ने चिढ़कर बनाया रोबोट और रचा ली शादी

मनपसंद गर्लफ्रेंड न मिले तो आपका ध्यान हर उस लड़की पर रहता है जो आपकी पसंद के अनुरुप होती है। लेकिन चीन के इस इंजीनियर ने जो कर दिखाया उसे देखकर हर कोई हैरान है। चलिए बताते हैं आखिर इस शख्स ने ऐसा क्या कारनामा दिखा दिया जिसे देखकर सबकी आंखें फटी की फटी हैं।
दरअसल, रोबोट एक ऐसा मशीन है जो इंसानों की तरह काम कर सकता है। आजकल तो विदेशों में ऑफिस और होटलों में रोबोट के जरिए काम कराया जता है। लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या रोबोट किसी इंसान की जगह ले सकता है। लेकिन इस इंजीनियर ने वो काम भी कर दिखाया। इस शख्स ने मनपसंद लड़की न मिलने पर एक रोबोट को ही अपना हमसफर बना लिया। 
चीनी इंजीनियर झेंग जियाजिया ने वीकेंड में अपने परिवार और दोस्तों की मौजूदगी में ‘यिंगयिंग’ रोबोट से शादी की। हालांकि, शादी को आधिकारिक मान्यता नहीं मिली। चीन में महिला पुरुष अनुपात 100-113 है। इस शख्स ने पहले इस रोबोट महिला के साथ डेटिंग की फिर उससे दो साल से शादी करना चाह रहे हैं।
परिवार का दबाव था लेकिन उन्हें मनपसंद लड़की नहीं मिल रही ती, इसलिए उन्होंने खुद के ही बनाए रोबोट ‘यिंगयिंग’ से डेटिंग शुरू कर दी। दो महीने डेटिंग के बाद शादी का निर्णय ले लिया। यिंगयिंग चीनी भाषा के सरल शब्द बोल लेता है। अब झेंग उसे अपग्रेड करेंगे ताकि वह घर के छोटे-मोटे काम भी कर सके। रोबोट धीरे-धीरे बूढ़ा होगा।

You May Also Like

English News