मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः ईडी कार्यालय पहुंचे लालू के दामाद शैलेष, कल मीसा से हुई थी 8 घंटे पूछताछ

राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई और ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। एक बार फिर लालू यादव के दामाद शैलेष कुमार को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है।मामले में पूछताछ के लिए शैलेश कुमार ईडी कार्यालय दिल्ली में पहुंच चुके हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः ईडी कार्यालय पहुंचे लालू के दामाद शैलेष, कल मीसा से हुई थी 8 घंटे पूछताछHC ने खारिज की खराब भोजन के मामले में याचिका, जवान को संरक्षण देने का आदेश…
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बेनामी संपत्ति मामले में फंसे लालू के दामाद शैलेष कुमार से ईडी ने 8 जुलाई को लगातार 9 घंटे तक पूछताछ की थी। शैलेश को सैनिक फार्म से लेकर किसी दूसरी अज्ञाक जगह पर ले जाकर पूछताछ की गई थी। गौरतलब है कि मगंलवार को लालू की बेटी मीसा भारती से भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 8 घंटों तक पूछताछ की थी। 

पूछताछ के बाद ईडी ने शैलेश के कागजात, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल को जब्त कर लिए थे। और हाल ही में आयकर विभाग ने अपनी जांच में करीब 180 करोड़ रुपये (बाजार मूल्य) की बेनामी संपत्ति को अटैच किया था।

इससे पहले लालू फेैमिली के कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी भी की थी। यह छापा लालू यादव के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के सिर्फ 24 घंटों के अंदर उनकी बेटी मीसा भारती के तीन ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने छापा मारा गया। इसके तहत दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी में उनके ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। मनी लांड्रिंग केस में यह छापेमारी की गई। उनके सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

मीसा भारती और शैलेष कुमार के सैनिक फर्म में स्थित बिजवासन और घिटोरनी में उनकी संपत्तियों पर छापेमारी जारी है। आरोप है कि मीसा और उनके पति शैलेष ने मनी लॉन्ड्रिंग की है। मीसा और उनके पति पर 8000 करोड़ की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है।

इस मामले में जांच चल रही है, जिसमें कई लोगों द्वारा शैल कंपनियो के जरिए कालेधन को सफेद करने का आरोप है। दिल्ली के बिजवासन और सैनिक फार्म इलाके में मीसा के फार्म हाउसों पर छापेमारी चल रही है। उनके सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है। इसके अलावा आयकर विभाग भी उनसे पूछताछ कर चुका है।

You May Also Like

English News