मनोकामना पूर्ति के लिए आपको करनी चाहिए इन देवी-देवताओं की पूजा, तुरंत पूरी होगी इच्छाएँ

मनोकामना पूर्ति के अचूक गुप्त उपाय : हर व्यक्ति अपने जीवन में ख़ूब सार धन-दौलत कमाना चाहता है। सभी यही चाहत होती है कि उसके पास इतनी धन-दौलत हो कि उसे जीवन में किसी और चीज़ की कमी ही ना रह जाए। इसके लिए वह जीवन में काफ़ी मेहनत भी करता है, लेकिन कहा जाता है कि जिसकी क़िस्मत में धन होता है, उसे ही मिलता है। व्यक्ति कितनी भी मेहनत क्यों ना कर ले, उसे धन की प्राप्ति नहीं होती है। लेकिन इस मान्यता को बदला भी जा सकता है।मनोकामना पूर्ति के लिए आपको करनी चाहिए इन देवी-देवताओं की पूजा, तुरंत पूरी होगी इच्छाएँ

दुःख के समय में हर व्यक्ति करता है देवी-देवताओं की पूजा:

हर मनुष्य की जीवन में कुछ ना कुछ कामनाएँ होती हैं। अपनी इछाओं को वह पूरा करने के लिए पहले कर्म करता है फिर जब कर्म से फ़ायदा नहि होता है तो वह देवी-देवताओं के दरबार में सिर झुकाता है। मनुष्य की आदत है कि जब भी वह दुःख या परेशानी में होता है तो वह भगवान को याद करता है। लेकिन बहुत कम लोगों को यह बात मालूम होती है कि अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए किस देवी-देवता के आगे सिर झुकना चाहिए या किसकी पूजा करनी चाहिए? श्रीमद्भागवतमहापुराण के पंचम स्कन्द में इस बात को विस्तार से से बताया गया है।

मनोकामना पूर्ति के अचूक गुप्त उपाय:  अलग-अलग इच्छाओं की प्राप्ति के लिए करें अलग-अलग देवी-देवताओं की पूजा :

*- जिन लोगों को संतान नहीं है और वह संतान की कामना करते हैं, उन्हें प्रजापतियों की उपासना करनी चाहिए।

*- कई लोगों को मृत्यु के बाद स्वर्ग की कामना होती है, ऐसे लोगों को देव माता अदिति के पुत्र सूर्य, इंद्र वामन आदि की पूजा करनी चाहिए।

*- जीवन में सुख और समृद्धि की कामना करने वाले लोगों को मायादेवी की उपासना करनी चाहिए।

*- जीवन में तेज़ और शक्ति प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को अग्नि देव की आराधना करनी चाहिए।

*- जो लोग अन्न प्राप्ति की कामना करते हैं उन लोगों को देव माता अदिति की उपासना करनी चाहिए।

*- जीवन की हर बाधा से बचने के लिए यक्षों की पूजा करनी चाहिए।

*- जिन लोगों को लम्बी आयु की कामना हो उन लोगों को सूर्यपुत्र अश्विनिकुमारों की पूजा-आराधना करनी चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति की आयु लम्बी हो जाती है।

*- कई लोगों को सुंदरता की कामना होती है, लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि इसके लिए क्या किया जाए। ऐसे लोगों को गंधर्वों की पूजा-आराधना करनी चाहिए।

*- सुंदर पत्नी की कामना करने वाले लोगों को स्वर्ग की अप्सरा उर्वशी की आराधना करनी चाहिए। इससे व्यक्ति को सुंदर पत्नी मिलती है।

*- जिन लोगों को विद्या प्राप्ति की कामना हो, उन्हें भगवान शिव और जो दम्पति परस्पर प्रेम चाहते हैं उन्हें माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए।

*- वीरता और बल की प्राप्ति करने वालों को रुद्रों की आराधना करनी चाहिए।

*- जो लोग जीवन में सम्मान चाहते हैं, उन्हें लोकमत पृथ्वी की पूजा करनी चाहिए।

*- जो लोग सबका स्वामी बनने की कामना रखते हैं, उन्हें ब्रह्मा जी की आराधना करनी चाहिए।

*-  जिन लोग जीवन की ग़रीबी से परेशान हो गए हैं और अमीर बनना चाहते हैं, उन लोगों को धन की देवी लक्ष्मी के साथ ही मायादेवी की भी उपासना करनी चाहिए।

इस आर्टिकल को बड़े ही ध्यान से और पुराणों के हिसाब से लिखा गया है। इसके बाद भी अगर किसी प्रकार की त्रुटि या शंका हो तो आप किसी विद्वान और जानकार व्यक्ति से इसके बारे में पूछ सकते हैं।

You May Also Like

English News