मन की बात: ‘देश का इतिहास अनगिनत शहादतों से भरा हुआ है’

देश के प्रधानमंत्री ने आज ऑन एयर अपने मन की बात देश के लोगों से साझा की. मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को देशवासियों से मन की बात करते है, इसके तहत आज जी ने मन की बात के 45 वें संस्करण जरिए देश के लोगों को सम्बोधित करते हुए संत कबीर का जिक्र किया साथ ही उन्होंने कबीर के दोहे भी पढ़े. देश के प्रधानमंत्री ने आज ऑन एयर अपने मन की बात देश के लोगों से साझा की. मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को देशवासियों से मन की बात करते है, इसके तहत आज जी ने मन की बात के 45 वें संस्करण जरिए देश के लोगों को सम्बोधित करते हुए संत कबीर का जिक्र किया साथ ही उन्होंने कबीर के दोहे भी पढ़े.   बता दें, मोदी के मन की बात के 45 वें भाग में मोदी ने देशवासियों को संत कबीर के देश के लिए किए गए योगदान के बारे में बताते हुए कहा है कि वो कबीर की समाधि पर जरूर जाएंगे. वहीं आने वाले 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाएगा उसके लिए भी देश के सभी डॉक्टरों को मोदी ने शुभकामनाएं दी. इस बारे में मोदी ने गुरुनानक देव का जिक्र करते हुए देश के लोगों के लिए गुरुनानक को प्रेरणा बताया.  गुरुनानक देव के बारे में बोलते हुए मोदी ने कहा है कि गुरुनानक देव ने हर जाति के लोगों को गले से लगाया है. कल बीत चुकी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर मोदी ने उन्हें भी याद किया. इन सभी महापुरुषों को याद करते हुए मोदी ने कहा है कि 'भारत देश का इतिहास अनगिनत शहादतों से भरा हुआ है.' देश के लोगों को मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का राष्ट्रीय एकता वाला सन्देश भी याद दिलाया.

बता दें, मोदी के मन की बात के 45 वें भाग में मोदी ने देशवासियों को संत कबीर के देश के लिए किए गए योगदान के बारे में बताते हुए कहा है कि वो कबीर की समाधि पर जरूर जाएंगे. वहीं आने वाले 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाएगा उसके लिए भी देश के सभी डॉक्टरों को मोदी ने शुभकामनाएं दी. इस बारे में मोदी ने गुरुनानक देव का जिक्र करते हुए देश के लोगों के लिए गुरुनानक को प्रेरणा बताया.

गुरुनानक देव के बारे में बोलते हुए मोदी ने कहा है कि गुरुनानक देव ने हर जाति के लोगों को गले से लगाया है. कल बीत चुकी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के मौके पर मोदी ने उन्हें भी याद किया. इन सभी महापुरुषों को याद करते हुए मोदी ने कहा है कि ‘भारत देश का इतिहास अनगिनत शहादतों से भरा हुआ है.’ देश के लोगों को मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी का राष्ट्रीय एकता वाला सन्देश भी याद दिलाया. 

You May Also Like

English News