‘मन की बात’ में कहा मोदी ने E-Gem के जरिए PMO तक सामान बेच रहे लोग..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 33वीं बार अपने प्रोग्राम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित कर रह हैं। उन्होंने भगवान जगनाथ की रथयात्रा पर दी बधाई। हालांकि, वे इस वक्त अमेरिका दौरे पर हैं, लेकिन उनके इस प्रोग्राम का प्रसारण आज सुबह 11 बजे से शुरु ऑल इंडिया रेडियो पर शुरु हो गया।  पीएम मोदी ने मन की बात के शुरूआत में देशवासियों के भगनाथ जगन्नाथ रथ यात्रा और ईद की शुभकामनाएं दी। इस बीच पीएम ने लोगों के घरेलू शौचालय बनाने पर जोर देने पर तारीफ की।'मन की बात' में कहा मोदी ने E-Gem के जरिए PMO तक सामान बेच रहे लोग..आज जरी किया जायेगा योगी सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों का श्वेत पत्र…

उन्होंने मुबारकपुर गांव के लोगों के लिए कहा कि उन्होंने शौचालय के लिए दिए गए 17 लाख रुपये यहां की जनता ने लौटा दिए। इतना ही नहीं दिल्ली के विजयनगर में लोगों और प्रशासन ने 100 घंटे में करीब 10000 शौचालय बनाने का काम पूरा किया। पीएम ने लोगों के इस काम की भी तारीफ की।

-25 जून 1975 को लगाई गई इंमरजेंसी को देश का सबसे काला दौर बताया
– पीएम बोले- इमरजेंसी के खिलाफ लोग इकट्ठा हुए और लोकतंत्र के लिए आवाज उठाई
-पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जेल जाने का जिक्र किया और उनकी एक कविता भी पढ़ी
-विश्व योग दिवस पर पीएम ने किया जिक्र और इससे जुड़ने पर लोगों का धन्यवाद किया
– उन्होंने लोगों की तारीफ की और कहा कि एक ही परिवार की तीन पीढ़ियों की कई सेल्फियां उनके पास आईं
– पीएम ने इसके बाद E-GeM के बारे में कहा और बोले की लोग इससे जुड़ रहे हैं
– उनके मुताबिक लोग E-GeM के जरिए पीएमओ तक अपना सामान बेच रहे हैं, जिससे बिचौलियों की भूमिका कम हो रही है

तीन देशों के विदेश दौरे पर निकले पीएम मोदी ने जाने से पहले ट्वीट कर लिखा था कि उन्हें नमो ऐप और माई गर्वनमेंट एप के जरिए अपने सुझाव शेयर करना अच्छा लगता है। बता दें कि लोग भी एक टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अपना संदेश पीएम तक पहुंचा सकते हैं। आखिरी बार हुए प्रोग्राम में पीएम मोदी ने हर वर्ग के लोगों से योगा दिवस में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने मॉर्डन ट्रेंड अपनाते हुए लोगों से अपील की थी और कहा था कि हर पीढ़ी के तीन लोग एक साथ योग करते हुए उन्हें अपनी सेल्फी भेजे। बता दें कि ऑल इंडिया रेडियो की ओर से मन की बात का प्रसारण होगा।

You May Also Like

English News