ममता ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, महागठबंधन पर हुई चर्चा !

नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव में हार के बाद गैर भाजपा दलों के महागठबंधन को एकजुट करने की मुहिम तेज हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले दो-तीन दिनों में कई राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की है ताकि  राष्ट्रीय स्तर पर गैर भाजपा दलों को एकजुट कर महागठबंधन बनाया जा सके।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि मुलाकात के दौरान भाजपा के खिलाफ  राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन बनाने पर चर्चा हुई है। इससे पहले ममता बनर्जी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और वरष्ठि नेता अहमद पटेल से भी मिली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने की वकालत करती रही है।

राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति चुनाव भी जल्द होने हैं। ऐसे में ममता बनर्जी का यह दौरा राष्ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव से मुलाकात से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात की है। इससे पहले शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी से मुलाकात की थी।

You May Also Like

English News