मराठा क्रांति मोर्चा: आरक्षण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, हाईवे पर लगा जाम…

मुंबई में मराठा क्रांति मोर्चा शुरू हो गया है. इसके कारण बुधवार सुबह से ही शहर के कई हिस्सों में जाम लग गया है. मोर्चे को लेकर मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने पहले ही ऐहतियात बरतने की बात कह चुकी है. #MarathaKrantiMorcha रैली के कारण ठाणे ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर सबसे लंबा जाम लगा है. वहीं लगभग 300 लोग जीजामाता उद्यान जाने कि लिए कांदिवली स्टेशन पर लोकल ट्रेन का इंतजार कर रहे है.मराठा क्रांति मोर्चा: आरक्षण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, हाईवे पर लगा जाम...अभी अभी आई बुरी खबर: किसान नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री का हुआ निधन…

क्यों निकाला जा रहा है मोर्चा?

राज्य में मराठाओं को नौकरी में आरक्षण मिलने और अन्य मांगों को लेकर राज्य भर में मराठा शांति मोर्चा का आयोजन पिछले कुछ महीनों में जा रहा है. अहमदनगर, पुणे औरंगाबाद, मराठवाड़ा और विदर्भ में ये मोर्चा काफी दिनों से चल रहा है. मराठा क्रांति मूक मोर्चा के आयोजकों का कहना है कि हम इसे 57 जगहों पर कर रहे हैं. पहले मराठा क्रांति मूक मोर्चा का आयोजन पिछले साल 9 अगस्त को हुआ था. लाखों की संख्या को देखते हुए मुंबई पुलिस ने विशेष सुरक्षा बल तैनात किया है.

दक्षिण मुंबई के 500 स्कूल बंद 

मराठा मोर्चे की वजह से महानगर में ट्रैफिक जाम के चलते राज्य के शिक्षा विभाग ने दक्षिण मुंबई के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया. राज्य के शिक्षामंत्री विनोद तावडे ने विधानभा में बताया कि स्कूली बच्चे ट्रैफिक जाम में न फंसे इस लिए एक दिन के लिए दक्षिण मुंबई के सायन, माहिम, दादर, वरली व भायखाले के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

You May Also Like

English News