मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री हिरासत में

कुआलालम्पुर: राज्य विकास निधि 1एमडीबी भ्रष्टाचार मामले में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को मंगलवार को पुलिस हिरासत में लिया गया है. मलयेशियाई भ्रष्टाचार रोधी आयोग (एमएसीसी) ने एक बयान में कहा कि नजीब को 1एमडीबी की पूर्व इकाई, एसआरसी इंटरनेशनल से जुड़ी जांच के सिलसिले में अपराह्न 2.35 बजे उनके घर से गिरफ्तार किया गया.कुआलालम्पुर: राज्य विकास निधि 1एमडीबी भ्रष्टाचार मामले में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को मंगलवार को पुलिस हिरासत में लिया गया है. मलयेशियाई भ्रष्टाचार रोधी आयोग (एमएसीसी) ने एक बयान में कहा कि नजीब को 1एमडीबी की पूर्व इकाई, एसआरसी इंटरनेशनल से जुड़ी जांच के सिलसिले में अपराह्न 2.35 बजे उनके घर से गिरफ्तार किया गया.  अधिकारियों ने कहा कि नजीब पर वर्ष 2009 में उनके द्वारा स्थापित निधि से 70 करोड़ डॉलर गबन करने का आरोप है. एमएसीसी ने कहा कि नजीब को बुधवार को कुआलालंपुर अदालत में आरोपित किया जाएगा. मई में प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद के हाथों हार का सामना करने के बाद से ही नजीब के खिलाफ जांच चल रही है. नजीब ने किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है.  संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा जब्त किए गए गहनों और दूसरे सामानों की कीमत को काफी बढ़ा चढ़ाकर पेश करने की बात इससे पहले 28 जून को मलयेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक सार्वजानिक रूप से कह चुके है. मामला हाई प्रोफाइल होने से देशभर की नज़रे इस पर आ टिकी है.

अधिकारियों ने कहा कि नजीब पर वर्ष 2009 में उनके द्वारा स्थापित निधि से 70 करोड़ डॉलर गबन करने का आरोप है. एमएसीसी ने कहा कि नजीब को बुधवार को कुआलालंपुर अदालत में आरोपित किया जाएगा. मई में प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद के हाथों हार का सामना करने के बाद से ही नजीब के खिलाफ जांच चल रही है. नजीब ने किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है.

संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा जब्त किए गए गहनों और दूसरे सामानों की कीमत को काफी बढ़ा चढ़ाकर पेश करने की बात इससे पहले 28 जून को मलयेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक सार्वजानिक रूप से कह चुके है. मामला हाई प्रोफाइल होने से देशभर की नज़रे इस पर आ टिकी है. 

You May Also Like

English News