मशहूर सिंगर लेडी गागा इस खतरनाक बीमारी से लड़ रही हैं, आ‌खिरी 10 शो करने पड़ेंगे रद्द

अमेरिका की मशहूर गायिका लेडी गागा के चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर है, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडियाअकाउंट पर दी है। शारीरिक तक़लीफ के चलते लेडी गागा को अपना जॉन वर्ल्ड टूर रद्द करना पड रहा है। एक बीमारी के कारण वे अपने वर्ल्ड टूर के आखिरी 10 शो नहीं कर पायेंगी।मशहूर सिंगर लेडी गागा इस खतरनाक बीमारी से लड़ रही हैं, आ‌खिरी 10 शो करने पड़ेंगे रद्दमशहूर सिंगर लेडी गागा इस खतरनाक बीमारी से लड़ रही हैं, आ‌खिरी 10 शो करने पड़ेंगे रद्दफेसबुक अकाउंट पर गागा ने अपने प्रशंसकों से माफी मांगी और कहा है कि उन्हें ऐसा करते हुए अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन अभी उन्हें अपना ख्याल रखने की ज्यादा जरूरत है। लेडी गागा ने इस बात की घोषणा की है कि वो ‘फाइब्रोमायेल्जिया’ नामक बीमारी से पीड़ित हैं। ये लम्बे समय तक रहने वाली बीमारी है। इस स्थिति में पूरे शरीर में भयानक दर्द रहता है। 

‘मैं ये कैसे बताऊं’

सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में लेडी गागा ने लिखा है, ”शुक्रवार की रात अपनी ‘मेडिकल टीम के सख्त निर्देश’ के बाद ही उन्होंने ये ‘कठोर निर्णय’ लिया। जिन्होंने टिकट ले ली है वे 6 फरवरी से रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।” 31 साल की लेडी गागा अपने अजीबो-गरीब पहनावे और लुक के लिए भी दुनिया भर में मशहूर हैं। वे लिखती है, ”मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं ये कैसे बताऊं। बस मैं इतना जानती हूं कि अगर मैं ऐसा नहीं करती तो शायद मैं आगे गा नहीं पाती।”

लेडी गागा ने ब्रिटेन में बर्मिंघम एरेना में अपना दौरा शुरू कर दिया था, उसके बाद उन्होंने ये घोषणा की है। उनकी एक परफोर्मेंस देखने वाले बीबीसी आर्ट एडिटर विल गोम्पर्ट्ज ने बताया कि अपनी परफोर्मेंस के दौरान लेडी गागा सही से गा भी नहीं पा रहीं थीं। लेडी गागा की खराब हालत को देखते हुए जॉन वर्ल्ड टूर के यूरोप वाले हिस्से का कार्यक्रम पहले ही बदल दिया गया था।

पिछले साल सितंबर में ब्राजील में हुए रॉक इन रिओ फेस्टिवल के दौरान परफॉर्म करते हुए उनकी तबियत खराब हो गई थी, उनके शरीर में बहुत ज्यादा दर्द उठने लगा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लेडी गागा कहती हैं, ”हम जॉन वर्ल्ड टूर के आखिरी 10 शो रद्द कर रहे हैं। मुझे ये शो बहुत पसंद हैं और मुझे आप भी बहुत पसंद है लेकिन ये सब मेरे हाथ में नहीं। लंदन, मैनचेस्टर, ज्यूरिख, कोलन, स्टॉकहोम, कोपेनहेगन, पेरिस, बर्लिन और रियो, मैं वादा करती हूं कि मैं आप सबसे मिलने फिर आऊंगी।” 

प्रशंसकों की प्रतिक्रिया

अपने आपको मॉन्सटर्स यानि राक्षस कहने वाले गागा के प्रशंसक सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में पोस्ट कर रहे हैं। वहीं उनके कई प्रशंसक निराश भी हैं। 23 साल के एलिस ऑटन ने अपने जन्मदिन पर शो की टिकट ली थी।

वे कहते है, ”मैंने लंदन की ट्रेन की टिकट ले ली थी और होटेल भी बुक करवा लिया था। मुझे लेडी गागा बहुत पसंद है। वो पिछले 10 साल से मेरी आइडल है। लेकिन मेरे लिए ये बहुत दुखद है। मैंने इस ट्रिप के लिए बहुत सेविंग की थी और इसके लिए मैं बहुत खुश भी था।”

 
 

You May Also Like

English News