महज तीन बॉल से चूक गए नायर, नहीं तो तोड़ देते ‘हिटमैन’ का ये रिकॉर्ड

कर्नाटक ने शुक्रवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के मुकाबले में तमिलनाडू को को 78 रन से करारी मात दी। इस मुकाबले में कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने 48 गेंदों में शानदार शतक लगाए। नायर के 52 गेंदों में 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली।महज तीन बॉल से चूक गए नायर, नहीं तो तोड़ देते 'हिटमैन' का ये रिकॉर्डदूसरे टेस्ट से पहले कोहली को पता होनी चाहिए सेंचुरियन के ये 5 ‘विराट’ रिकॉर्ड
टॉस जीतकर तमिलनाडु की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन बवाए। जिसके जवाब में तमिलनाडु की टीम 101 रन पर ही ऑलआउट हो गई। कर्नाटक की तरफ से नायर ने शानदार बल्लेबाजी की जबकि गेंदबाजी में प्रवीन दूबे ने 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।  वहीं, तमिलनाडु की तरफ से कप्तान विजय शंकर (20) और वाशिंगटन सुंदर (34) रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में वी अथिसाराज डेविडसन ने शानदार प्रदर्शन किए। उन्होंने 30 रन देकर 5 विकेट झटके। 

मालूम हो कि कर्नाटक के बल्लेबाज करूण नायर इंगलैंड के खिलाफ 2 साल पहले तिहरा शतक लगाकर काफी चर्चा में आए थे। नायर का यह प्रदर्शन इसलिए भी खास है कि क्योंकि थोड़े दिनों में ही आईपीएल प्लेयर्स की ऑक्शन होनी है। ऐसे में आईपीएल टीमों के मालिकों की नजर इस वक्त घरेलू क्रिकेट में बढिया प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों पर टिकी हुई है। 

तोड़ सकते थे रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, मगर चूके

हालांकि, नायर सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। रोहित के नाम इस टूर्नामेंट में 45 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने साल 2007 में बनाया था। वहीं, टूर्नामेंट में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (43 गेंद) के नाम है। जुनेजा ने 2013 में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

बता दें कि कर्नाटक की यह 4 मैचों में तीसरी जीत है और वह तालिका में 12 अंकों के साथ शीर्श पर आ गया है। तमिलनाडु की इतने ही मैचों में यह पहली हार है और उसके भी 12 अंक है लेकिन वह दूसरे स्थान पर है।

You May Also Like

English News