महान कपिल देव ने की ये अनोखी भविष्यवाणी, ये टीम…

नई दिल्ली, 11 मई (CRICKETNMORE)| भारत को पहली बार विश्व विजेता का खिताब दिलाने वाले कप्तान कपिल देव को भरोसा है कि भारत एक जून से इंग्लैंड में शुरू होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचा लेगा।महान कपिल देव ने की ये अनोखी भविष्यवाणी, ये टीम...

हालांकि कपिल ने साथ ही कहा कि टीम की जीत इस बात पर भी निर्भर करती है कि वह दिन विशेष पर अपनी रणनीति पर किस तरह अमल करते हैं।

मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम के लिए गुरुवार को अपने मोम के पुतले के उद्घाटन के अवसर पर कपिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भारतीय टीम अच्छी लग रही है। वह पिछले पांच साल से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन जीत इस बात पर भी निर्भर करती है कि वह दिन विशेष पर अपनी रणनीति को किस तरह अमल में लाते हैं।”

कपिल ने साथ ही कहा कि टूर्नामेंट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड को घर में खेलने के कारण कड़ा प्रतिद्वंद्वी बताया।

उन्होंने कहा, “हर टीम को हराना मुश्किल होगा। आप किसी भी टीम को नकार नहीं सकते। मेरा मानना है कि इंग्लैंड अपने घर में खेलने के कारण कड़ी चुनौती पेश करेगी। वह स्थिति को दूसरी टीम से बेहतर जानते हैं।”

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत चार जून को अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस पर कपिल ने कहा कि भारत का इस मैच में पलड़ा भारी है। उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि उस दिन जो बेहतर खेलेगा वह जीतेगा। कागजों पर भारत ज्यादा मजबूत लग रही है।” 

पूर्व भारतीय कप्तान ने देश के युवा खिलाड़ियों की सराहना करते हुए कहा, “युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार ने वापसी करते हुए जिस तरह गेंदबाजी की उसे देखकर मैं काफी प्रभावित हूं। जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जिम्मेदारी ली और बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

You May Also Like

English News