अभी-अभी: IPL 2017 में इस महान ख़िलाड़ी की हुई ऐसी बेइज्जती की, जानकर रह जायेंगे…

वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास के सबसे महान कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के बारे में जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। क्या आप कभी सोच सकते हैं कि देश को वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े कप दिलाने वाले माही से मैदान पर बदसलूकी की जाएगी ? लेकिन ये सच हो गया है। आईपीएल में ऐसा हुआ, जिसके बारे में माही ने कभी सोचा भी नहीं होगा। देखा जा रहा है कि माही और पुणे सुपरजाइंट के टीम मालिकों के बीच तल्खियां लगातार बढ़ रही हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। दरअसल पुणे की टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ इस मैच में नहीं खेल रहे थे। वो किसी वजह से मैच से बाहर थे।

इस महान खिलाडी ने बनाया सबसे बड़ा रिकार्ड, जो छा गये पूरे…अभी-अभी: धोनी का बड़ा अपमान ? ऑस्ट्रेलिया के हाथों बिक गए पुणे के मालिक !लेकिन हैरानी तो तब हुई, जब स्मिथ की जगह टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई। हैरानी की बात है कि जब टीम में माही जैसा शानदार कप्तान है तो आखिर किसी और खिलाड़ी को कप्तानी क्यों सौंपी गई। ये खबर इस मैच के बाद से लगातार चर्चा का सबब बनी हुई है। इस मैच से पहले टॉस के लिए जब रहाणे मैदान पर उतरे तो मैदान पर मैच देखने आए सभी दर्शक भी हैरान रह गए। जाहिर सी बात है कि जब टीम में माही जैसा कप्तान हो, तो किसी और खिलाड़ी को कप्तान बनाने की क्या जरूरत है। इससे पहले भी पुणे की टीम के मालिकों ने स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाकर चौंकाने वाला फैसला लिया था। उस वक्त माही कुछ भी नहीं बोले थे। माही हमेशा से ही बेहद शांत खिलाड़ी कहे जाते हैं और विवादों में नहीं पड़ते।

देखें- मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की फिल्म का ट्रेलर, मैच फिक्सिंग का भी है जिक्र…

खैर माही तो चुप रहे लेकिन टीम के मालिकों को इस बारे में कुछ तो सोचना चाहिए था। क्या उस वक्त टीम मैनेजमेंट के दिमाग में ये बात नहीं आई कि टीम में पहले से एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है,जो किसी भी टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी अटैक को अपनी कप्तानी के दम पर नेस्तनाबूत कर सकता है ? क्या टीम के मालिकों को इस बात का ध्यान नहीं आया कि माही जैसा बेहतरीन कप्तान जब टीम में मौजूद है तो किसी और खिलाड़ी को कप्तानी देने की जरूरत नहीं ? क्या टीम के मालिकों को इस बात का भी ध्यान नहीं रहा कि विश्व क्रिकेट में माही की कप्तानी की कसमें खाई जाती हैं ? इसका जवाब है नहीं। जी हां पुणे के मालिकोंने जिस तरह से माही से बदसलूकी की है, उससे क्रिकेट फैंस बेहद गुस्से में हैं।

IPL के 10 सालों के इतिहास में पहली बार बना विकेटों का ऐसा रिकार्ड की…

देश को कई बार गौरवशाली पलों से रू-ब-रू करवाने वाले खिलाड़ी की ऐसी बेइज्जती से क्रिकेट फैंस गुस्साए हैं। कई फैंस का कहना है कि पुणे की टीम किसी और के हाथों बिक गई है। एक बेहतरीन कप्तान के टीम में होने के बावजूद रहाणे को टीम सौंपना कहां तक सही फैसला कहा जा सकता है. रहाणे की कप्तानी में मैच खेला गया और टीम बुरी तरह से हार गई। हो सकता है कि माही से कप्तानी के बारे में पूछा ही ना गया हो। इस बारे में टीम मैनेजमेंट ने अब तक कुछ भी नहीं कहा है। देखना है कि धोनी आगे चलकर इस पर क्या बयान देते हैं। इसके साथ ही पुणे की टीम मैनेजमेंट के जवाब का भी इंतजार रहेगा। खैर इतना जरूर है कि माही की इस तरह से बदसलूकी से उनके फैंस में बेहद नाराजगी है। फैंस का कहना है कि माही की कप्तानी के बिना पुणे की टीम अधूरी है और जीत नहीं सकती।

You May Also Like

English News